Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अंबाला में चल रहे विकास कार्यों को तेजी से पूरा किया जाए- गृह मंत्री अनिल विज

Development-Works-In-Ambala
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, 4 अगस्त - हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अंबाला में चल रहे विकास कार्यों को तेजी से पूरा किया जाए और गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाए। विज आज अंबाला में जिला अधिकारियों की बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक के दौरान उन्होंने बिंदुवार चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली।

बैठक में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अवगत करवा गया कि 41 करोड़ रूपये से अधिक की लागत से अम्बाला छावनी में बनाये जा रहे लघु सचिवालय का निर्माण कार्य 85 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है जबकि नन्हेडा आरओबी के निर्माण कार्य को 70 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। नन्हेडा आरओबी के निर्माण कार्य पर 22 करोड़ रूपये से अधिक की धनराशि खर्च होगी। उन्हें यह भी बताया गया कि 10 करोड़ रूपए की  लागत से बनाये जा रहे बब्याल से चंदपुरा के पुल के निर्माण कार्य को भी 75 प्रतिशत से अधिक पूरा कर लिया गया है, इतना ही नहीं 115 करोड़ रूपये की लागत से बनाये जा रहे वार हीरोज स्टेडियम का 90 प्रतिशत तक काम पूरा कर लिया गया है और शेष कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि उपरोक्त कार्य तेजी के साथ पूरे किए जायेें और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

इसी प्रकार, विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान गृहमंत्री को यह भी बताया कि 29 करोड रूपये की लागत से बनाये जा रहे आल वैदर स्वीमिंग पुल का 92 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। इसके अलावा, बोह गांव में 30 लाख रूपये की लागत से बनाया जा रहा हॉकी ग्राउंड का कार्य 10 प्रतिशत तक पूरा हो पाया है। इस पर गृहमंत्री ने कहा कि विकास कार्यों में तेजी लाने की जरूरत है और यदि कोई एंजैसी सही काम नहीं कर रही उसके बारे में बताया जाए।

ऐसे ही, लगभग 80 करोड़ रूपये की लागत से आर्यभट साईंस सैंटर में करीब 26 प्रतिशत ही काम हो पाया है। इस कार्य को लेकर मंत्री ने कहा कि आर्यभ_ साईंस सैंटर के कार्य में तेजी लाई जाये। समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को यह भी बताया कि 1.50 करोड़ रूपये से अधिक की लागत से बनाई जा रही ब्राहमणमाजरा सडक़ के निर्माण का 20 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। इसी प्रकार, रामपुर सरसेहड़ी रोड़ के निर्माण कार्य का 95 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। इस कार्य पर 5 करोड़ रूपये की लागत आयेगी और यह कार्य जल्द ही लोकार्पित किया जा सकेगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: