Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

IYC हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे मयंक चौधरी को मिल रही हैं जन्मदिन की बधाइयां

Happy-Birthday-Mayank-Chaudhary
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़/फरीदाबाद - भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के चुनाव जल्द होने वाले हैं और हरियाणा को जल्द भारतीय युवा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा। 23 जून से सदस्य्ता अभियान की विधिवत शुरुवात हुई थी। 24 जून से 30 जून तक नामांकन प्रक्रिया चली थी और कल तीन जुलाई को नामांकन प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया गया। प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए फरीदाबाद के युवा समाजसेवी एवं युवा कांग्रेस नेता मयंक चौधरी भी मैदान में हैं।  मयंक चौधरी का आज जन्मदिन है और सोशल मीडिया पर उन्हें फरीदाबाद ही नहीं हरियाणा के लोग भी सुबह से बधाई दे रहे हैं। 

युवा कांग्रेस चुनाव की बात करें तो इस बार कई जिला अध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए  दिग्गज नेताओं ने अपने बेटों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। अपने पिता के प्रभाव से शायद नेता पुत्र जीत भी जाएंगे। यूथ कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची जारी हो चुकी है। इस बार के यूथ कांग्रेस में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रत्याशी को अघोषित आशीर्वाद दिया है। वहीं, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दो लोगों पर अपना हाथ रखा है।

 इस बार वोटिंग के बजाय एप के जरिये मतदान होगा। 8 जुलाई से 7 अगस्त तक प्रत्याशी यूथ कांग्रेस के नए सदस्य बनाएंगे। इन सदस्यों को वोटिंग का अधिकार होगा। युवा सदस्य एप के जरिये वोटिंग कर विधानसभा अध्यक्ष से लेकर प्रदेशाध्यक्ष तक चुनेंगे।

जानकारी मिल रही है कि मयंक चौधरी के अलांवा एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके दिव्यांशु बुद्धिराजा भी प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरे हैं,  यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव कृष्ण सातरोड़ भी प्रदेशाध्यक्ष के लिए प्रत्याशी हैं।

कुछ बड़े नेताओं के परिजन इन पदों के लिए मैदान में हैं पढ़ें 

प्रदेश महासचिव के लिए विधायक धर्म सिंह छोक्कर के बेटे विकास छोक्कर प्रत्याशी हैं

फरीदाबाद से विधायक ललित नागर के पुत्र अभिलाष नागर फरीदाबाद जिला अध्यक्ष प्रत्याशी है

हिसार से कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास राड़ा के बेटे रोहित राड़ा ने शहरी जिला अध्यक्ष के लिए ताल ठोकी है

पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया के बेटे निशित कटारिया गुरुग्राम से जिला अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरे हैं

विधायक सुरेंद्र पंवार के बेटे ललित पंवार सोनीपत जिला अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी हैं

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश जेपी के बेटे विकास सहारण कैथल जिला अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ रहे हैं

पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी का बेटा एडवोकेट विकास भिवानी जिला अध्यक्ष के लिए चुनावी मैदान में है 

बताते चलें कि 18 से 35 साल की आयु का कोई भी व्यक्ति यूथ कांग्रेस का सदस्य बन सकता है। उसे 50 रुपये सदस्यता शुल्क देना होगा। एक फोटो, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, वोटर, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट में से कोई एक आईडी देनी होगी। मोबाइल पर ओटीपी आएगा, जिसके जरिये वह वोटिंग कर सकेगा। वोटर चार वोट डाल सकेगा। इसमें विधानसभा अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, प्रदेश अध्यक्ष के लिए वोट डालेगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: