Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CP OP Singh ने NIT जोन DCP ऑफिस का किया औपचारिक निरीक्षण

CP-OP-Singh-Reached-DCP-NIT-Office
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त  ओपी सिंह ने आज एनआईटी जोन स्थित डीसीपी ऑफिस का औपचारिक निरीक्षण किया और पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था से संबंधित उचित दिशा निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त के साथ डीसीपी एनआईटी, एसीपी एनआईटी और एसीपी मुजेसर मौके पर मौजूद थे। इस औपचारिक निरीक्षण के दौरान पुलिस आयुक्त ने डीसीपी एनआईटी के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले थानों का रिकॉर्ड रजिस्टर चेक किए जोकि अप टू डेट थे जिसे देखकर पुलिस आयुक्त बहुत प्रसन्न हुए।  

गंभीर अपराधों में शीघ्र से शीघ्र जांच पूरी करके अपराधियों की धरपकड़ सुनिश्चित करने के बारे में निर्देश देते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि संज्ञेय अपराध जैसे हत्या, बलात्कार, लूट, स्नैचिंग इत्यादि मामलों में शामिल आरोपियों की धरपकड़ करना पुलिस की पहली प्राथमिकता है ताकि दोषियों को उनके अंजाम तक पहुंचाकर पीड़ित को जल्द से जल्द न्याय दिलवाया जा सके जिससे शहर के नागरिकों में पुलिस प्रशासन तथा कानून के प्रति विश्वास सुदृढ़ हो सके। महिला विरूद्ध अपराध होने पर गंभीरता दिखाएं।

 ओपी सिंह ने शहर में वाहन चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि शातिर किस्म के चोर पलक झपकते ही वाहनों को गायब कर देते हैं इसलिए पुलिस कर्मचारी नागरिकों को अपने वाहनों में एंटी थेफ्ट इक्विपमेंट लगवाने के लिए जागरूक करें ताकि वाहन चोरी की वारदातों पर लगाम लगाया जा सके।

अपराधियों की धरपकड़ में सीसीटीवी कैमरों का अहम योगदान रहता है इसलिए लोगों को घर तथा कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की हिदायत दें जिससे कि उनके घर/ कार्यालय के आसपास संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों की पहचान करके उनकी सूचना पुलिस को दी जा सके।

बीट अधिकारियों को उनके क्षेत्र में रहने वाले संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में दिशानिर्देश देते हुए श्री सिंह ने कहा कि बीट अधिकारी पुलिस प्रशासन के आंख, नाक, कान होते हैं। उनके पास अपने क्षेत्र के संदिग्ध व्यक्तियों की हर प्रकार की जानकारी होनी चाहिए ताकि उन पर निगरानी रखकर शहर में अपराध की वारदातों पर नियंत्रण किया जा सके।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: