Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बड़े नेताओं को रैलियों में देख फिर लापरवाह हो गए लोग, फरीदाबाद में कोरोना ने मारा छक्का

6-New-Case-in-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 16 जुलाई। हाल में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश के बड़े नेता बंगाल में बड़ी रैलियों को सम्बोधित कर रहे थे जिन्हे देख जनता भी लापरवाह हो गई थी और भारी कीमत चुकानी पडी। लाखों लोगों की जान गई। अब अगले साल होने वाले कई राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है और अब फिर कई बड़े नेता रैलियों को सम्बोधित करते दिख रहे हैं। ये बड़े नेता दिल्ली में दो गज की दूरी की बात करते हैं और चुनावी राज्यों में हजारों की भीड़ को सम्बोधित कर रहे हैं। इन्हे देख जनता फिर लापरवाह होने लगी और और कई शहरों में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बाजारों में लापरवाही देखी जा रही है। बिना मास्क के भी लोग सड़कों पर दिख रहे हैं। ऐसी लापरवाही जारी रही तो आईसीएमआर की चेतावनी सच साबित हो सकती है जिसमे कहा गया है कि अगस्त के अंतिम हफ्ते में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। 

फरीदाबाद जिले में भी यही हाल है। कई दिन कोरोना के मामले जीरो आये थे लेकिन आज शुक्रवार को कोरोना के 6 : मामले सामने आए ।  तीन लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे हैं। वहीं शुक्रवार को जिला में रिकवरी रेट भी 99.26 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

कोरोना के जिला नोडल अधिकारी डा. रामभक्त ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार फरीदाबाद जिला में अब तक 541603 लोगों को अब तक सर्वेलांस पर रखा गया है। जिन्होंने 28 दिनों का सर्वेलांस पूरा कर लिया है उनकी संख्या 541499 हो गई है।

इसके अलावा 99750 कोराना पोजिटिव लोगों को सर्वेलांस पर रखा गया है। अब तक जिला फरीदाबाद में कोराना 6 पोजिटिव केसों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल किया गया है। इनमें से  लोग स्वस्थ होकर कोराना को मात दे चुके हैं।

उपायुक्त यशपाल ने बताया कि होम आईसोलेशन पर जिला मे 17 लोगों को रखा गया है। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 23 है। जबकि कई लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग और वैक्शीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जिला में पिछले 24 घंटे में 3448 लोगों टेस्ट किए गए। जबकि अब तक जिला फरीदाबाद में 969992 लोगों ने अब तक टेस्ट करवाया गया। इनमें से 99750 लोग कोराना पोजिटिव पाए गए। जबकि 869595 लोग नेगेटिव मिले।

अब तक जिला में  647 लोगों के रिजल्ट आने बाकी है।  जिला फरीदाबाद में आक्सीजन पर 2 और वैंटीलेटर पर 1 केस है। जिला में सैम्पल पोजिटिव रेट 10.28 प्रतिशत है।जबकि रिकवरी रेट 99.26 प्रतिशत है। जिला मे एक्टिव केस रेट 0.02 प्रतिशत है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण भी जोर शोर से किया जा रहा है। शुक्रवार को भी कोरोना रोधी वैक्सीन लगातार लगाई जा रही है।

उपायुक्त यशपाल ने फरीदाबाद जिला वासियों से अपील की है कि वे अब भी निरन्तर कोरोना को मात देने के लिए सावधानी लगातार बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। जब तक बहुत जरूरी ना हो, तब तक घर से बाहर ना निकले और बाहर निकलते समय अपने मुंह और नाक को कवर करते हुए फेस मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इसके अलावा, एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी जरूर रखें। हाथों को बार बार साबुन से धोते रहें  या सनेटाइजर करते रहे। कोरोना के बारे में कोई भी जानकारी लेनी हो तो कॉविड हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करें जो कि सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे संचालित की जा रही है। इसके अलावा, जिला प्रशासन ने  मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप चैट बोट के माध्यम से सूचनाएं देने की व्यवस्था भी की है। 

कल 15 जुलाई को पीएम ने काशी में एक जनसभा को सम्बोधित किया तो ओवैसी मुरादाबाद पहुंचे जहाँ भारी भीड़ उमड़ी। आज प्रियंका गांधी भी लखनऊ पहुंचीं और उनके स्वागत में भी भारी भीड़ उमड़ी। ऐसे कार्यक्रमों में भीड़ देख देश के लोग लापरवाह हो गए हैं और हो रहे हैं। तस्वीर मुरादाबाद की है जहाँ ओवैसी पहुंचे थे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: