Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

SPS- BJP संभली तो योगी का बेड़ा पार, वरना UP में बनेगी अखिलेश सरकार- सट्टा बाजार

UP-Election-2022-Sps
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली - देश में कोरोना के मामले काफी कम हो गए हैं और अब देश के बड़े नेता अगले साल होने वाले कई राज्यों के चुनावों की तैयारी में जुटे हैं। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में अब हर पार्टी हाथ आजमाना चाहती है। यहाँ तक कि बिहार में भाजपा की सहयोगी पार्टी जेडीयू ने भी 200 उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया भी  8-10  सीटें मांग रही है। आज  केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि वो बसपा का वोट काटने के लिए अपने उम्मीदवार उतारना चाहते हैं। ओवैसी भी 100 सीटों पर लड़ने का एलान कर चुके हैं। आम आदमी पार्टी भी कई महीने से तैयारी कर रही है और राज्य सभा सांसद संजय सिंह मैदान में हैं। बसपा चीफ मायावती का भी आज बयान आया और उन्होंने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बन सकेगी। 

उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहाँ सबसे बड़ा दांव सट्टा बाजार खेलेगा और कई हजार करोड़ रूपये का दांव लगाया जाएगा। सट्टा बाजार के ताजा सूत्रों की बात करें तो यूपी में सपा और भाजपा की जंग देखी जाएगी और सरकार भी इन्ही दो पार्टियों में से किसी एक की बनेगी। सट्टा बाजार फिलहाल कांग्रेस, बसपा, ओवैसी की पार्टी, संभावित चुनाव लड़ने वाली नीतीश की जेडीयू , आम आदमी पार्टी जैसी अन्य पार्टियों को कोई भाव नहीं दे रहा है। 

सट्टा बाजार के फिलहाल के सूत्रों के मुताबिक़ इस समय भाजपा कमजोर है और आज यूपी में चुनाव हों तो भाजपा को बहुमत के लिए पसीना बहाना पड़ेगा। 150 के आस-पास ही सीटें आएंगी। इसका कारण कोरोना के दूसरे चरण में ध्वश्त सिस्टम और बेतहाशा बढ़ रही मंहगाई बताई जा रही है। यही नहीं बाजार सपा को भी फिलहाल चुनाव हों तो बहुमत पाते नहीं बता रहा है और सपा को 120 सीटें दे रहा है। अन्य सीटों पर बसपा और अन्य पार्टियां विजयी होंगे लेकिन बहुमत के करीब कोई नहीं पहुंचेगा। 

सट्टा बाजार का कहना है कि चुनाव लगभग फरवरी या मार्च में होंगे और अभी 7 महीने से ज्यादा का समय है। इन 7 महीनों में बहुत कुछ बदल जाएगा। अंत में दो ही पार्टियों की टक्कर दिखेगी। भाजपा और समाजवादी पार्टी की जोरदार टक्कर होगी। ओवैसी की पार्टी कुछ खास नहीं कर पाएगी और कांग्रेस को भी ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी। यही हाल बसपा का भी होगा। सट्टा बाजार की नजर उन 100 सीटों पर है जहाँ बसपा मजबूत है। देश और विदेश के सटोरिये इन्ही सीटों पर एक बड़ा सर्वे दीवाली के आस-पास करवाएंगे और ये पता करेंगे कि बसपा का वोटबैंक किस तरफ खिसक रहा है। सटोरियों के सूत्रों के मुताबिक़ अगर बसपा का वोटबैंक सपा की तरफ खिसकता है तो यूपी में अखिलेश यादव के सिर पर ताज सजेगा और भाजपा की तरफ खिसकता है तो योगी दुबारा। 

सट्टा बाजार का फिलहाल दावा है कि बसपा का वोटबैंक खिसकेगा जरूर। बाजार का ये भी दावा है कि मुस्लिम वोट ओवैसी को नहीं मिलेंगे सपा को मिलेंगे। बाजार का कहना है कि जब यूपी में बहुसंख्यक समाज यानी हिन्दुओं को इस बात का पता चलेगा कि मुस्लिम सपा की तरफ जा रहे हैं तो हिन्दुओं के वोट भाजपा को मिलेंगे। हिन्दुओं में सवर्ण ही नहीं दलित भी बसपा की तरफ ना जाकर भाजपा की तरफ जाएंगे और भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल जाएगा। 

बाजार के सूत्रों के मुताबिक चुनाव के लगभग दो महीने पहले यूपी की जनता का मूड बदलेगा और जनता देखेगी कि कौन जीत सकता है। जो विजय श्री पाता दिखेगा जनता उसी पार्टी को वोट देगी। जो अन्य पार्टियां यूपी में पांव पसार रहीं हैं इनमे से अधिकतर पार्टियों के उम्मीदवार जमानत भी नहीं बचा पाएंगे। कांग्रेस को कोई फायदा इसलिए नहीं मिलेगा क्यू कि जनता ने अभी से सोंच लिया है कि कांग्रेस तो कहीं मुकाबले में है ही नहीं, इनके नेता तो आपस में ही लड़ रहे हैं। कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष के सहारे पार्टी चल रही है। ये पार्टी अपना अध्यक्ष तक नहीं चुन पा रही है। 

दीवाली के बाद देश और विदेश के सटोरिये लगभग 10 हजार लोगों को यूपी भेजेंगे और इनमे से लगभग 9000 लोग बसपा की उन सीटों का सर्वे करेंगे जहाँ बसपा मजबूत दिख रही है। यहाँ यही पता किया जायेगा कि मजबूत बसपा का वोटबैंक किस तरफ जा रहा है। 1000 के आस-पास सटोरिये पूरे यूपी में घूमेंगे। सट्टाबाजार का कहना है कि भाजपा अगर फूंक-फूंक कर कदम रखेगी तो योगी दुबारा सीएम बन सकते हैं। कहीं भी कोई गलती अब जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। चुनावों के पहले पेट्रोल डीजल के दाम भी कम करने पड़ेंगे। योगी को खुलकर बैटिंग करने की छूट देनी पड़ेगी और पीएम मोदी या अन्य बड़े भाजपा नेता योगी की टांग में अड़ंगा भी न लगाएं। 

बाजार का कहना है कि ये सब हुआ तो योगी वरना सपा भी कम नहीं है। यहाँ तक कि बाजार का कहना है कि जनवरी फरवरी में यूपी में एक हवा चलेगी। भाजपा या सपा में से कोई पार्टी 300  सीटें भी जीत सकती है। सट्टा बाजार पहले सितम्बर में अपनी टीम यूपी में उतरना चाहता था लेकिन अब कई पार्टियां यूपी में पांव फैला रहीं हैं इसलिए दीवाली के बाद टीम यूपी जाएगी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: