Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

 जनता ही नहीं हरियाणा के तमाम IPS अधिकारी भी हुए फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के कामकाज के मुरीद

OP-Singh-IPS-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद - हर कोई हर किसी से किसी के कामकाज से खुश नहीं रहता और खासकर जो अच्छा काम करते हैं और अच्छे काम करते हैं उनके कामकाज से भी कुछ लोग नाखुश रहते हैं और जलते हैं। बात कर रहे हैं फरीदाबाद की और फरीदाबाद की बात करें तो पुलिस कमिश्नर ओम प्रकाश सिंह के कामकाज की सराहना अब पूरे प्रदेश में होने लगी है। कोरोना के दूसरे चरण में पूरे देश में हाय तोबा मचा था लेकिन फरीदाबाद में इस बार पुलिस का अलग रूप देखा गया। पहले चरण में पुलिस लोगों पर डंडे बरसाते दिखी थी लेकिन दूसरे चरण में तमाम बस्तियों और गली मोहल्ले में पुलिस गाड़ी का सायरन बजाते आगे निकल गई। पुलिस ने आम जनता को परेशान नहीं किया और कोरोना से भी बचाया। उन्हें मास्क वितरित किया गया। राशन पानी भी और लाखों लोगों को जागरूकता अभियान चलाकर जागरूक भी किया गया। जो अकड़ते थे उनका चालान भी काटा गया। जो पुलिस से झगड़ते थे उन्हें जेल भी भेजा गया। 

दूसरे चरण में पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने फरीदाबाद की जनता को कोरोना से बचाने के लिए अपना तजुर्बा झोंक दिया और कामयाब भी रहे। अब शहर में नए मामलों की संख्या कई दिनों से 20 से कम आ रही है। दूसरे चरण में जब लॉकडाउन लगा तो वो लोग इधर उधर करके अपना काम करते रहे जिनके घर में अगले दिन का आनाज नहीं था। ऐसे लोग समझ रहे थे कि हमने पुलिस को छका दिया है और अपना काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों को मालुम हो कि पुलिस कमिश्नर ओम प्रकाश सिंह की सोंच थी कि जनता वैसे ही दूसरे चरण में दुखी है। हमारा महकमा जनता को दुखी नहीं करेगा हाँ जनता की मदद जरूर करेगा। यही वजह है कि लॉकडाउन के दौरान खुली तमाम दुकानों को देखते हुए भी पुलिसकर्मी आगे बढ़ जाते थे किसी को परेशान नहीं करते थे। 

आपको बता दें कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी ओपी सिंह के नाम पर तमाम उपलब्धियां दर्ज हैं। उन्हें  गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति पुलिस पदक मिल चुका है। अब फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर के रूप में काम कर रहे ओपी सिंह ने जनता का दिल जीत लिया है। अपराध होते ही बदमाश शिकंजे में और फटाफट जेल भेजे जा रहे हैं। फरीदाबाद में तमाम आपराधिक गैंग का सफाया हो चुका है। अब ओपी सिंह के नाम एक और उपलब्धि दर्ज हो सकती है। ट्विटर पर जिस तरह से फरीदाबाद पुलिस के अच्छे कामकाज को पेश किया जा रहा है उसे देख तमाम लोग कहने लगे हैं कि ऐसी कमेंट्री हमने कहीं नहीं देखा। 

आपको बता दें कि फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह जमीन से जुड़े हैं, तजुर्बेकार हैं और तीन किताबें भी लिख चुके हैं और उनकी लिखी किताबें पढ़ने के लिए लोग बेताब रहते हैं। ओपी सिंह दूर दृष्टि रहते हैं और अपराध के बारे में उन्होंने अपनी किताब में जो कई साल पहले लिखा था वो अब हो रहा है। उनके अच्छे कारनामों के बारे में लिखने लगूँ तो शायद कई दिन तक लिखता रहूंगा।  उनका ट्वीट अलग अंदाज में 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: