Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

2 माह में हर हाल में लाभार्थियों के खातों में सरसों तेल की DBT की पूर्ण राशि डाल दी जाएगी

Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 28 जून - हरियाणा सरकार ने विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशन तथा छात्रों को वजीफा राशि के डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर के बाद अब सरसों  तेल के बदले भी डी.बी.टी. के माध्यम से राशि सीधे पात्र लाभार्थियों के खाते में भेजने की तैयारी कर ली है।

खाद्य एवं पूर्ति विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि लाभार्थियों के बैंक खातों के अभाव में सरसों के तेल के डी.बी.टी. कार्य को शुरू करने में कुछ परेशानी आ रही है क्योंकि विभाग के डाटाबेस में काफी कम लाभार्थियों ने अपने बैंक खाता नम्बर दिये हैं और जो दिये हैं वे भी काफी संख्या में गलत हैं। इसलिये अब विभाग द्वारा युद्ध-स्तर पर उन पात्र लाभार्थियों के बैंक खाता नम्बर प्राप्त किये जा रहे हैं जोकि विभाग के राशन कार्ड डाटाबेस में उपलब्ध नहीं हैं। इसके अलावा, गलत या अधूरे बैंक खाता नम्बरों को भी ठीक करवाया जा रहा है ताकि पात्र लाभार्थियों को डी.बी.टी. का लाभ आसानी से मिल सके। इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करके लगभग दो माह में हर हाल में लाभार्थियों के खातों में सरसों तेल की डी.बी.टी. की पूर्ण देय राशि डाल दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के कारण आपूर्तिकर्ता जून माह में नमक की एक किलोग्राम की पैकिंग की व्यवस्था नहीं कर सका, जिस कारण से जून, 2021 में लाभार्थियों को नमक वितरित नहीं किया जा सका। अब एक किलोग्राम पैकिंग की व्यवस्था हो गई है, इसलिए जुलाई मास में नमक का वितरण सुचारू रूप से किया जाएगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि नमक पर सरकार की तरफ से कोई सब्सिडी नहीं दी जाती, सरकार द्वारा थोक में नमक खरीदकर लाभार्थियों को सस्ते दामों पर वितरित किया जाता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: