Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सेक्टर की तर्ज पर गांवों में विकसित की जाएंगी मॉडल कॉलोनी- दुष्यंत चौटाला

Haryana-Dy-CM-Dushyant-Chautala
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 26 जून-  उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को पानीपत जिले के इसराना गांव में जननायक चौ. देवीलाल मॉडल कालोनी की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि गांव में शहरों के समान सुविधाओं से युक्त कालोनी बनाने का वादा पूरा करते हुए ऐसी कॉलोनी विकसित करने की शुरुआत इसराना से की गई है। उपमुख्यमंत्री आज पानीपत में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने 12 शिकायतों में से 10  का मौके पर ही समाधान किया।

उन्होंने कहा कि इसराना प्रदेश का पहला ऐसा गांव होगा जहां 48 एकड़ में पहली मॉडल कॉलोनी (ग्रामीण सैक्टर) विकसित करने की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि शहरी सेक्टर के समान सुविधाओं से युक्त इस कालोनी में 180 गज से लेकर 500 गज तक के प्लाट उपलब्ध होंगे। पार्क, बिजली सब स्टेशन और शॉपिंग सेंटर भी होगा कॉलोनी में

इसराना में 48.5 एकड़ मे स्थापित की जा रही इस कॉलोनी में 6.4 एकड़ में पार्क बनाए जाएंगे। 14.85 एकड़ में रास्ते और 26.80 एकड़ में निर्मित क्षेत्र होगा। 2 एकड़ में सामुदायिक केन्द्र, 0.2 एकड़ में बिजली सब-स्टेशन, 0.26 एकड़ में डिस्पेंसरी, 3.6 एकड़ में शॉपिंग सेंटर, 0.3 एकड़ में पेट्रोल पम्प, 0.4 में पुलिस चौकी और 0.62 एकड़ में प्राइमरी स्कूल भी होगा।

उन्होंने बताया कि गांव में शहरी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए यह शुरुआत की गई है। इस तरह की मॉडल कॉलोनी नारनौंद और बहादुरगढ़ में भी विकसित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसराना की इस मॉडल कॉलोनी में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी मूल इसराना वासियों की रहेगी और 40 प्रतिशत हिस्सेदारी सबके लिए ओपन होगी।

उन्होंने कहा कि यह प्रयोग सफल रहा तो इसी की तर्ज पर 200 एकड़ में साथ लगती जमीन पर और कॉलोनी बसाई जाएगी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इसराना में कॉलोनी की आधारशिला रखने के बाद पौधारोपण भी किया। इस मौके पर सांसद संजय भाटिया, पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज और पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा भी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: