Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को 5000 रुपये की राशि की आर्थिक सहायता की घोषणा : खट्टर

Financial-Aid-Announcement
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 18 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल द्वारा कोविड-19 के चलते असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के 12 लाख परिवारों को एकमुश्त 5000 रुपये की राशि की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने की  घोषणा का श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने स्वागत किया है।

आज यहां जारी एक वक्तव्य में अनूप धानक ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से 600 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के परिवारों को पहुंचेगी। उन्होंने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जो श्रम एवं रोजगार विभाग के प्रभारी मंत्री भी हैं, का भी इसके लिए आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के 600 दिनों के कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में चंडीगढ़ से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कैबिनेट की उपस्थिति में सरकार का लेखा-जोखा मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बावजूद भी सरकार ने अपने पिछले 600 दिनों के कार्यकाल में 7500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को हरी झंडी दी है और सरकार का लक्ष्य प्रदेश में समान रूप से विकास करवाकर ‘सबका साथ-सबका विकास’ के मूलमंत्र को चरितार्थ करना है।

उन्होंने कहा कि कल की घोषणाओं में आम जनता को कोविड-19 से उभारना है, चाहे वह बिजली के बिलों में फिक्स चार्ज में राहत पहुंचाने की बात हो या सम्पत्ति कर तथा मोटर वाहन कर में छूट की बात हो, चाहे वह दुकानदार व छोटे व्यवसायी को छूट देने की बात हो,  सभी को 1100 करोड़ रुपये से अधिक की राहत पहुंचेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: