Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खोरी में अतिक्रमण हटाने को लेकर फरीदाबाद पुलिस की दिल्ली पुलिस के साथ होटल राजहंस में हुई बैठक

Faridabad-Police-Meeting-with-delhi-police
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- खोरी गांव क्षेत्र में उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार अतिक्रमण हटाने के विषय में डीसीपी एनआईटी डा० अंशु सिंगला की अध्यक्षता में शनिवार को होटल राजहंस में समन्वय  मीटिंग आयोजित की गई। मीटिंग में हरियाणा बॉर्डर से लगते दिल्ली पुलिस के अधिकारी, साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी, एसीपी, एसएचओ मौजूद थे। मीटिंग में फरीदाबाद पुलिस के डीसीपी ट्रैफिक एवं सभी एसीपी को अतिक्रमण हटाने के दौरान संभावित उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

गौरतलब है कि खोरी गावं में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण को हटाने को लेकर माननीय सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी किए हुए हैं। आदेश की पालना में एमसीएफ द्वारा इस एरिया से अतिक्रमण को हटाना जाना सुनिश्चित है फरीदाबाद पुलिस द्वारा तोड़फोड़ दस्ते को तोड़फोड़ के दौरान आवश्यक सुरक्षा बल मुहैया कराया जाएगा तोड़फोड़ के दौरान दिल्ली पुलिस भी फरीदाबाद पुलिस के साथ टीम वर्क की तरह काम करेगी।

अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए वहां पर फरीदाबाद पुलिस भारी बल के साथ तैनात रहेगी। मीटिंग में अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस को किस तरह की कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है और किस तरह से सावधानी बरतनी चाहिए इस संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा हुई।

 दिल्ली की सीमा से सटे खोरी गांव का कुछ एरिया दिल्ली में लगता है अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान दिल्ली पुलिस भी भारी लाव लश्कर के साथ तैनात रहेगी। असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक उचित कदम उठाएगी ।

मीटिंग में हर परिस्थितियों से निबटने के मध्य नजर दिल्ली पुलिस को भी इस संबंध में अवगत कराया गया है ताकि कार्रवाई के दौरान आपस में पुलिस का समन्वय रहे। इस दौरान दिल्ली पुलिस की तरफ से एडिशनल डीसीपी साउथ ईस्ट श्री डाल सिंह, एसीपी बदरपुर श्री अजय कुमार, एसीपी संगम विहार श्री राम सुंदर और एसएचओ  पहलादपुर मौजूद रहे।

फरीदाबाद पुलिस से डीसीपी ट्रैफिक श्री सुरेश कुमार हुड्डा, एसीपी एनआईटी श्री रमेश चंद, एसीपी बडखल श्री सुखबीर सिंह, एसीपी क्राइम श्री अनिल यादव, एसीपी मुजेसर श्री दलबीर सिंह, एसीपी सेंट्रल श्री सतपाल सिंह, एसीपी ला एन ऑर्डर श्री महेंद्र वर्मा, एसीपी महिला सुरक्षा श्री जयपाल सिंह, एसीपी सराय श्री मोजीराम, एसीपी गुरुग्राम श्रीमती पूनम दलाल, एसीपी गुरुग्राम श्रीमती उषा कुंडू एवं एसएचओ सूरजकुंड कुलदीप सिंह और सिक्योरिटी इंस्पेक्टर सुमन मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: