Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वैश्विक महामारी- BJP नेता मुकेश डागर और पवन हॉस्पिटल के Dr पवन डागर ने पेश की समाजसेवा की मिसाल 

Dr-Pawan-Dagar-Mukesh-Dagar-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद - नेताओं को असली वाला समाजसेवी होना जरूरी है, कुछ नेता सिर्फ चुनावों के समय ही समाजसेवा का चोला पहनते हैं उसके बाद हारें या जीतें चोला उतारकर फेंक देते हैं। ऐसे नेताओं का राजनीतिक भविष्य उज्जवल नहीं होता। शहर की बात करें तो कॉरोनकाल में कई नेताओं ने जनता का दिल जीत लिया तो कई बिलों में दुबके रहे। ऐसे नेताओं पर सवाल भी उठने लगे हैं। एनआईटी के वरिष्ठ भाजपा नेता मुकेश डागर उन नेताओं में से हैं जो हमेशा जनता के बीच में देखे जाते हैं। फिलहाल मुकेश डागर के छोटे भाई अजीत डागर की पत्नी वार्ड नंबर एक से पार्षद हैं। शहर के लोगो को पता है कि नगर निगम की आर्थिक स्थिति काफी समय से ठीक नहीं चल रही है और आये दिन नगर निगम के कर्मचारी वेतन के लिए मुर्दाबाद के नारे लगाते रहते हैं। निगम के कुछ अधिकारियों में बड़े आरोप भी शहर के पार्षदों ने ही लगाए और कहा गया कि कई सौ करोड़ रूपये बिना काम करवाए ही कुछ अधिकारी डकार गए ऐसे में निगम कहाँ से मालामाल होगा। निगम की कंगाली के कारण शहर के पार्षदों को भी अपने क्षेत्र में विकास करवाने के लिए उचित रकम नहीं मिल पा रही है। ऐसे में तमाम पार्षद परेशान भी हैं क्यू कि जनवरी में ही नगर निगम चुनाव हो सकता है। मात्र 7 महीने का समय बाकी है। 

बात कर रहे हैं भाजपा नेता मुकेश डागर की तो इन्होने अपने वार्ड में कॉरोनकाल में रिकार्डतोड़ विकास कार्य करवाए। कोरोना की दूसरी लहर से ठीक पहले एक डिस्पेंडरी का उद्घाटन केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा से करवाया और उससे क्षेत्र की जनता को काफी फायदा हो रहा है साथ में वैक्सीन भी वहीं लग रही है। पवन अस्पताल के संचालक डाक्टर पवन डागर की सहायता से क्षेत्र में पानी के टैंकर वगैरा की व्यवस्था करवाई जिसकी शुरुआत केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और उपायुक्त यशपाल के हांथों से करवाया। इसके बाद हाल में फिर साधु फोर्जिंग कंपनी की तरह से एक और पानी का टैंकर क्षेत्र की जनता को समर्पित किया साथ में टीम पब्लिक स्कूल राजीव कालोनी की तरफ से बिजली बनाने वाली मशीन भी क्षेत्र की जनता को समर्पित की गई। यहाँ अब बिजली जाने के बाद भी लोगों को पानी की किल्लत नहीं होगी। यही नहीं यहाँ भी डाक्टर पवन डागर की दरियादिली दिखी और पवन अस्पताल की तरफ से 5000 मेडिकल किट भेंट की गई। ये किट पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों, बिजलीकर्मियों को भी दी गई। 

आज एक जून को भी मुकेश डागर और डाक्टर पवन डागर ने बाल सुधार गृह फरीदाबाद में सुपरिंटेंडेंट  दिनेश यादव  मेडिकल किट भेंट की। मौके पर कंचन स्कूल राजीव कालोनी के प्रंबधक  नरेश गुप्ता भी मौजूद रहे। इस मौके पर मुकेश डागर ने कहा कि हमें नेतागीरी नहीं समाजसेवा का शौक है और हर प्रयास कर रहा हूँ कि हमारे क्षेत्र के लोग खुश रहें। महामारी उन पर हावी न हो और इस कार्य में पवन अस्पताल के डाक्टर पवन डागर जी हमारी हर तरह की मदद कर रहे हैं साथ में क्षेत्र के अन्य लोग भी हमारा साथ दे रहे हैं। 

इस मौके पर पवन अस्पताल के संचालक डाक्टर पवन डागर ने कहा कि महामारी के दौरान मेरा प्रयास रहा कि मेरी अस्पताल में तड़पता हुआ मरीज हँसता हुआ जाए और काफी हद तक मैं अपने प्रयास में कामयाब रहा। आगे भी ये प्रयास जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि मुकेश डागर मेरे भाई जैसे हैं और इनके अच्छे कामों को देखते हुए मैंने अपनी तरफ से इनके क्षेत्र की जनता की मदद करने का हर प्रयास किया और आगे भी करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि हम किसी भी क्षेत्र में हैं और सक्षम हैं तो इंसानियत के नाते हमें जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: