Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पृथला विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से किए जाएं पूरे : नयनपाल रावत

Development-Work-In-Prithla
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

पलवल, फरीदाबाद 14 जून। हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र से विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि हरियाणा सरकार लोगों की भलाई के लिए नई-नई योजनाएं क्रियान्वित कर रही है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार अंतिम पंक्ति तक खड़े व्यक्ति तक सभी सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए दृढसंकल्प है। जिला प्रशासन पलवल के सभी विभागों के अधिकारी पृथला विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विकास कार्यों व योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक समयबद्ध पहुंचाना सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को कोई परेशानी न रहे।  

नयनपाल रावत सोमवार को लघु सचिवालय पलवल के सभागार में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ पृथला विधानसभा क्षेत्र के जो गांव पलवल जिला में आते हैं, में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर परिषद पलवल एरिया में उनके विधानसभा क्षेत्र के चार गांव आलापुर, फिरोजपुर, फजलपुर, अगवानपुर आते हैं, इन सभी गांवों में पेयजल, सीवर, सडक़, गली व नालियों संबंधी कार्य चल रहे हैं। इन सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। अगर किसी गांव में विकास कार्य पूरा होने में और समय लगेगा, तो तब तक लोगों की सुविधा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाए, ताकि उन्हें परेशानी न हो। इन गांवों में स्ट्रीट लाइट की भी व्यवस्था की जाए। सभी विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाकर सरकार के पास अप्रूवल के लिए भेजे जाएं। इसी प्रकार उन्होंने अन्य गांवों में गांव से गांव तक की सडक़ों की स्थिति सुधारने, जोहड़ों की सफाई करवाकर उनका सौंदर्यकरण करवाने, खेतों के 2 व 3 करम के रास्ते पक्का करवाने, खेत में टेल तक पानी पहुंचाने, संबंधित एरिया से गुजर रही ड्रेन की सफाई करवाने, मेरा गांव-जगमग गांव योजना के तहत अधिक से अधिक गांवों को शामिल कर उनमें 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने, गांवों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने संबंधी विकास कार्य करवाएं जाएं।
उपायुक्त नरेश नरवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस समय पृथला विधानसभा क्षेत्र से संबंधित जिस भी विभाग से संबंधित विकास कार्य चल रहे हैं, उन्हें जल्द पूरा किया जाए। अगर नए कार्य करवाए जाने हैं, तो उन कामों के एस्टीमेट बनाकर मुख्यालय अपू्रवल के लिए भेजा जाए। अभी बारिश का मौसम नजदीक है, इसलिए लोगों की सुविधा के लिए पानी की निकासी संबंधी कामों को जल्द पूरा करें। उन्होंने बताया कि दुधौला-धतीर सडक़ के पुनर्निमाण का कार्य प्रगति पर है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। दुधौला में करीब दो करोड़ रुपए की लागत से सडक़ व पुल निर्माण के कार्य पूरे करवाए जा चुके हैं। इसी प्रकार जिला के गांवों में स्थित 234 पौंड के सुधारीकरण एवं सौंदर्यकरण का कार्य पौंड अथारिटी के माध्यम से करवाया जाएगा। 
उन्होंने बताया कि पृथला विधानसभा क्षेत्र के करीब 38 गांवों में जनस्वास्थ्य विभाग के विकास कार्य चल रहे हैं। बिजली विभाग की ओर से 7 फीडर के माध्यम से मेरा गांव-जगमग गांव योजना के तहत गांवों में बिजली की आपूर्ति हो रही है। लोक निर्माण विभाग की ओर से सडक़ों के सुधारीकरण के एस्टीमेट बनाए जा रहे हैं। कुछ सडक़ों का कार्य शुरू हो गया है और पृथला से छपरौला तक सडक़ के सुधारीकरण का कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। विकास एवं पंचायत विभाग की ओर से भी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इस बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भी विकास कार्यों के संबंध में सुझाव रखे।
इस अवसर पर जिला नगर आयुक्त मोनिका गुप्ता, अतिरित उपायुक्त सतेंद्र दूहन, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित कुमार, नगराधीश अंकिता अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: