Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

27 जून को जिला स्तरीय रोष प्रदर्शन करेंगे ग्रामीण सफाई कर्मचारी - राममेहर सिंह

Demonstration-In-Bhiwani
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

  

भिवानी, 12 जून 2021, ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा, भिवानी ब्लांक की स्तरीय बैठक की अध्यक्षता यूनियन नेता राजेन्द्र ने तथा संचालन ब्लांक सचिव सुमित मुढ़ाल ने किया। बैठक  में सर्वसम्मति यह निर्णय लिया गया कि अगर सरकार 25 जून तक हमारी मांगो की सहमति का पत्र जारी नही करती हैं तो जिले भर के ग्रामीण सफाई कर्मचारी 27 जून 2021 को भिवानी जिला उपायुक्त कार्यालय पर जोरदार रोष प्रदर्शन करके अपने मागों की आवाज बुलंद करेगे।

बैठक को सम्बोधित करते हुए सीटू व यूनियन नेताओं ने कहा की भाजपा सरकार कोरोना महामारी की रोकथाम करने में पूर्ण रूप से विफल रही हैं। एक तरफ सरकार ग्रामीण सफाई कर्मीयों को कोरोना वारियर्स बता रही हैं दूसरी और इनकी कोरोना की वजह से मृृत्यु पर ना ही मुआवजा मिलेगा और ना ही जोखिम भत्ता। यूनियन नेताओं ने कहा की इस आपदा के समय भी ग्रामीण सफाई कर्मीयांे ने अपनी जान को जोखिम में डालकर काम किया हैं। मगर भाजपा सरकार इनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही हैं। खुद मुख्यमंत्री द्वारा घोषित 14000 रूपये  वेतन का नोटिफिकेशन आज तक भी जारी नही किया गया हैं। और लम्बे समय से पक्का कर्मचारी की मांग पर सरकार ध्यान नही दे रही हैं। जिसके खिलाफ की ग्रामीण सफाई कर्मीयों में सरकार की कर्मचारी मजदूर विरोधी नीति के खिलाफ रोष उबल रहा हैं। उपरोक्त मागों को लेकर आगामी समय में यूनियन बडा आन्दोलन खडा करेगी।  

 मुख्य मांगेः-

1 मुख्य मंत्री द्वारा घोषित 14000 रुपये, वेतन लेट होने पर 500 रुपये प्रति माह अतिरिक्त भुगतान, साधारण मौत पर 2 लाख व दुर्घटना पर मौत होने 5 लाख मुआवजा राशि का पत्र जारी करो। 2 2000 की बजाय 400 की आबादी पर एक कर्मचारी की नियुक्ति करो तथा वर्दी भत्ते में बढ़ोतरी करो, झाड़ू, औजार भत्ता व वर्दी धुलाई भत्ता आदि लागू करो।

3 सभी ग्रामीण सफाई कर्मियों को बीमा कवरेज में शामिल किया जाय तथा कोरोना से कर्मचारी की मौत होने पर 50 लाख बीमा मृतक के परिजनों को दिया जाए।

4 सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार समान काम-समान वेतन लागू किया जाए।

5 कोरोना महामारी से बचाव के लिए ब्लॉक स्तर पर सबको मास्क, ग्लब्ज, सेनेटाइजर आदि सुरक्षा उपकरण दिए जाए।

6 सभी कच्चे सफाई कर्मियो को पक्का करने के लिए पॉलिसी तैयार करो तथा सबको रेगुलर कर्मचारी का दर्जा दो।

7 जब तक औजारों का भत्ता तय नही होता तब तक ब्लॉक से औजार खरीदकर कर्मचारियों को वितरण करो।

8 अब तक जिन ब्लॉकों में ईपीएफ, ईएसआइ लागू नही की है। उन अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करो तथा बचे हुए ब्लॉक में ईपीएफ व ईएसआई लागू करो।

9 बहल, सिवानी, ब्लॉकों के कर्मचारियों का सितम्बर से दिसम्बर 2019 के एरियर का भुगतान करो।

  आज की बैठक को सीटू जिला प्रधान राममेहर सिंह, जिला सचिव अनिल कुमार, अनिल बड़ाला, सुखदीप, सुमेर, रमेशचन्द्र, राजेन्द्र, रमेश, नरेश, ओमप्रकाश आदि शामिल थे।

 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: