Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिल्ली सरकार की घर-घर राशन योजना पर केंद्र ने लगाया अड़ंगा, BJP पर भड़के दिल्ली वाले  

Delhi-Govt-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 नई दिल्ली - सोशल मीडिया पर कल से ही राशन माफिया ट्रेंड हो रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार घर-घर राशन पहुँचाना चाहती थी और केजरीवाल ने इसका एलान भी कर दिया लेकिन केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार की इस ख़ास योजना पर रोक लगा दी। दिल्ली सरकार  की योजना अलगे हफ्ते इस योजना को लांच करने की थी पर केंद्रीय खाद्य मंत्रालय ने सरकार द्वारा प्रस्तावित घर-घर राशन पहुंचाने की योजना पर आपत्ति जताते हुए इस पर रोक लगा दी थी।  केंद्र ने सरकार से योजना नहीं लागू करने को कहा था, क्योंकि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत सब्सिडी के आधार पर जारी खाद्यान्न का इसके लिए इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है। 

इस योजना के तहत, प्रत्येक राशन लाभार्थी को 4 किलो गेहूं का आटा, 1 किलो चावल और चीनी अपने घर पर प्राप्त होगा।  योजना के तहत अब तक बांटे जा रहे गेहूं के स्थान पर गेहूं का आटा दिया जाएगा और चावल को साफ किया जाएगा ताकि अशुद्धियों को दूर कर वितरण से पहले राशन को साफ-सुथरा पैक किया जा सके। केजरीवाल इस योजना की तैयारी लगभग तीन साल से कर रहे थे। अब योजना पर अड़ंगा लग गया। 

आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में राशन माफिया गरीबों का राशन डकार रहे हैं। अधिकतर राशन डिपो पर गरीब कई-कई दिन तक चक्कर लगाने के बाद भी खाली हाँथ लौट जाते हैं। कहीं-कहीं देखा जाता है कि तीन-तीन महीने बाद राशन बांटा जाता है। शायद यही वजह है कि आम आदमी पार्टी के लोग ट्विटर पर ये ट्रेंड चला रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार को घेर रहे हैं। पढ़ें क्या लिखा जा रहा है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: