Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में पिछले तीन दिनों से ब्लैक फंगस के केस स्थिर - मनोहर लाल 

Black-Fungus-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़-  5 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने  करनाल में पर्यावरण दिवस के अवसर एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में चल रहे  ब्लैक फंगस की समस्या के निपटान के लिऐ व्यापक प्रबंध किए हैं और अब पिछले तीन दिनों से ब्लैक फंगस के केस स्थिर हैं।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के अस्पतालों में करीब 600 मरीजों का उपचार चल रहा है। ब्लैक फंगस के लिए करीब 8 हजार इंजेक्शन आए हैं, किसी भी मरीज को दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। इस महामारी में सभी के सहयोग की जरूरत है, सभी को कोविड-19 के नियमों का पालन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने अन्य प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि प्रदेश में करीब 14 हजार तालाब हैं। पिछले कईं वर्षों से इन तालाबों की सफाई नहीं की जा रही थी जिसके कारण तालाबों में गंदगी बढ़ गई, जिससे तालाबों में चिकनी मिट्टी परत जम गई है। इन तालाबों में पानी रिचार्ज नहीं हो रहा है। इसके लिए हरियाणा तालाब एवं अपशिष्ट जल प्रबंधन प्राधिकरण का गठन किया गया है। यह प्राधिकरण तालाबों का रखरखाव करता है। पहले चरण में महाग्राम में आने वाले 150 तालाबों का जीर्णोद्धार किया गया है।

उन्होंने बताया कि  इस वर्ष 450 तालाबों का सुधारीकरण किया जाएगा। पानी की बचत करना सभी का कर्तव्य है।

किसानों के संदर्भ में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने बताया कि सभी को शांतिपूर्वक अपनी बात कहने का अधिकार है। सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सरकार की होती है। यदि कोई सुरक्षा व्यवस्था को खराब करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पहले ही कह दिया है कि अपनी बात को शांतिपूर्वक कहें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: