Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोरोना संक्रमण में अपने पिता को खोने वाले 2 परिवारों की देखभाल करेगा BR ओझा फाउंडेशन

BR-Ojha-Foundation-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद - 30 जून। कोरोना की दूसरी लहर दुःख दर्द का कहर बनकर टूटी है। जिसमें कई परिवार पूरी तरह बिखर गए। किसी का कमाऊ मुखिया चला जाए तो बाकी बचे परिवार का जीना दूभर हो जाता है। वैश्विक महामारी कोराना के प्रकोप से प्रभावित ऐसे परिवारों के लिए बलदेव राज ओझा फाउंडेशन अभिभावक की भूमिका निभाने के लिए आगे आया है। ऐसे ही दो परिवारों की आर्थिक मदद के लिए जिला उपायुक्त यशपाल ने अपने आवास पर चैक देकर फाउंडेशन की इस मुहिम की शुरुआत की है।

राजनितिक पुरोधा  स्व बी आर ओझा की स्मृति में उनके परिजनों द्वारा स्थापित बलदेव राज ओझा फाउंडेशन ने कोरोना से प्रभावित दो परिवारों को गोद लिया  हैं। इन दो परिवारों ने कोविड-19 संक्रमण में कमाने वाले पुरुष सदस्यों को खो दिया है। दया वर्मा नाम की महिला के दो बच्चे हैं। जो संत निरंकारी पब्लिक स्कूल, सेक्टर 16 ए, फरीदाबाद में पढ़ रहे हैं। दूसरा परिवार सपना कुमारी का है। उनकी इकलौती बेटी आयशर स्कूल में 12 वीं कक्षा में पढ़ रही है। बलदेव राज ओझा फाउंडेशन के चेयरमैन राजन ओझा ने बताया कि हम दया वर्मा को उनके बच्चों की फीस, किताबों और उनके मासिक किराने के सामान के साथ अन्य मदद कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त दया वर्मा की नौकरी की कोशिश में लगे हुए हैं। उनकी नौकरी के बाद हम उसके बच्चों के लिए फीस, किताबों और कुछ कपड़ों के लिए उसकी मदद करते रहेंगे।

कोरोना संक्रमण से प्रभावित परिवारों की बलदेव राज ओझा फाउंडेशन द्वारा आर्थिक मदद का पहला चैक जिला उपायुक्त यशपाल यादव के द्वारा देकर इस मुहिम की शुरुआत की गई। सेक्टर 15 ए स्थित अपने आवास पर जिला उपायुक्त यशपाल ने बलदेव राज ओझा फाउंडेशन की ओर से दया वर्मा को पहला चेक सौंपने के उपरांत कहा कि स्व बी आर ओझा की स्मृति में उनके परिजनों द्वारा स्थापित बलदेव राज ओझा फाउंडेशन ने कोरोना से प्रभावित परिवार को मदद के लिए आगे आया यह बहुत ही सराहनीय है। प्रदेश व देश की सरकार भी कोरोना प्रभावित ऐसे परिवारों की पहचान कर उनकी मदद करने की मुहीम शीघ्र ही शुरू करने जा रही है। बलदेव राज ओझा फाउंडेशन इसके अतिरिक्त समय समय पर स्वास्थ्य जांच शिविर, जरूरतमंदों को चश्में बनवाकर देना, स्लम क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा के लिए कॉपी - किताबें एवं स्टेशनरी उपलब्ध कराना, कोरोना काल में जरूरतमंदों को मास्क, सैनिटाइज़र और खाद्य सामग्री वितरण जैसी सामाजिक गतिविधियां संचालित करता रहा है। ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने जिला उपायुक्त यशपाल को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं एवं बधाई दी। वैश्विक महामारी कोराना के प्रकोप पर अंकुश लगाने के लिए उनके द्वारा किए गए बेहतर प्रशासनिक कार्यों की जमकर प्रशंसा भी की। श्री यशपाल ने अपने जन्मदिन का केक और मिठाई दया वर्मा के दोनो बच्चों को अपने हाथों से खिलाया।

इस अवसर पर ट्रस्ट के चेयरमैन राजन ओझा, महेंद्र ओझा, रमेश चुटानी, सत्यबीर डागर, मोहम्मद बिलाल, नरेंद्र शर्मा, गोल्डी अरोड़ा, पारस राय, जुगल ढींगरा, हरकमलजीत सिंह,पारस अरोड़ा, उपाध्यक्ष सुनीता ओझा, सदस्य दिव्या ओझा, प्रणव ओझा, रमेश ओझा उर्फ़ टिंकू एवं अन्य सम्मानित सदस्यों ने उपस्थित रहकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: