Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

UP सरकार नहीं होने देगी बिहार के शवों का अंतिम संस्कार, बिहार वाले बोले गया में पिंडदान भी नहीं होने देंगे 

India-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली - देश की जनता ने इतिहास में पहली बार शायद ऐसा देखा कि लोग कोरोनाकाल में एक राज्य से दूसरे राज्य में आसानी से नहीं जा सकते। लोगों ने सोंचा नहीं था कि कभी ऐसे भी दिन देखने पड़ेंगे। हर रोज कुछ अजीब तरह की खबरें सामने आ रहीं हैं। हाल में कुछ राज्यों से खबरें आईं कि गंगा और यमुना और मध्य प्रदेश की कई नदियों में लोगों के शव दिखाई पड़ रहे हैं। ख़बरें सच भी साबित हुईं। अब नई खबर ये आ रही है कि बिहार के शवों का यूपी में दाह संस्कार करने पर यूपी की  योगी आदित्यनाथ सरकार ने रोक लगा दी है। 

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक़ बिहार के बक्सर और उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गंगा में कई दर्जन शव बरामद हुए जिसके बाद यूपी सरकार ने बिहार के शव का दाह संस्कार पर यूपी में पूरी तरह से रोक लगा दिया है जिसके बाद वाहन बॉर्डर से वापस लौट रहे हैं। यूपी सरकार ने सोमवार शाम से ही पुलिस प्रशासन को बिहार से आने वाले शव को यूपी में प्रवेश नहीं दिए जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। अभी तक जिन्दा इंसान एक राज्य से दूसरे राज्य में आसानी से नहीं आ जा पा रहे थे। अब शवों के साथ ऐसा होने लगा। ऐसा कभी किसी ने सपने में भी नहीं सोंचा होगा। 

इस मामले में अभीअभी मिली ताजा जानकारी के मुताबिक़ बिहार के  कैमूर के लोगों ने  कहा कि अगर बिहार के शवों का यूपी में सरकार दाह संस्कार नहीं करने देगी, तो हम लोग यूपी वालों को बिहार के गया में होने वाले पिंडदान नहीं होने देंगे। उन्हें बार्डर पर रोक देंगे। आपको बता दें कि दोनों राज्यों में डबल इंजन की सरकार है। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: