Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

15 जून तक बंद रहेंगे हरियाणा के स्कूल- जानें शिक्षा मंत्री ने और क्या कहा 

Haryana-School-15-June
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, 28 मई- हरियाणा सरकार ने कोविड-19 महामारी के चलते मौजूदा हालात को देखते हुए स्कूलों में ग्रीष्म अवकाश 15 जून तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब विद्यार्थियों की 15 जून तक छुट्टियां रहेंगी जबकि पहली जून से अध्यापकों और अन्य गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों को 50 प्रतिशत के अनुपात में स्कूल आना होगा।

 हरियाणा के शिक्षा मंत्री  कंवरपाल ने बताया कि अध्यापकों और अन्य गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए स्कूल के मुखिया द्वारा रोस्टर बनाया जाएगा। इस दौरान स्कूलों का समय प्रात: 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक रहेगा। सभी स्कूलों के मुखिया और प्रभारी अपने क्षेत्राधिकार के तहत आने वाले स्कूलों में अध्यापकों और अन्य गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों की रोस्टर के अनुसार हाजिरी सुनिश्चित करेंगे।

  स्कूल आने वाले स्टाफ को कोविड-19 के संबंध में 30 अप्रैल को जारी हिदायतों का पालन करना होगा

 गौरतलब है कि इससे पहले 22 अप्रैल को राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 31 मई तक ग्रीष्म अवकाश की घोषणा की गई थी।

  शिक्षा मंत्री श्री कंवरपाल ने बताया कि उपस्थिति के दौरान अध्यापकों द्वारा स्कूलों के जरूरी शैक्षणिक और प्रशासनिक कार्य निपटाए जाएंगे। इनमें रिपोर्ट कार्ड का अध्ययन एवं वितरण, परीक्षा परिणाम रजिस्टर संबंधित कार्यों को अपडेट करना, सेक्शन या हाउस का गठन करना, दाखिलों से संबंधित औपचारिकताएं पूरी करना तथा विभाग के एमआईएस पर अपडेट करना, ड्रॉपआउट की होने की आशंका वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों से संपर्क करना और पारस्परिक आदान-प्रदान से पाठ्य-पुस्तकों का वितरण सुनिश्चित करना आदि कार्य शामिल हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: