Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा- दो टैंकर कारगो जहाज से भुवनेश्वर रवाना, आएगी  45 टन ऑक्सीजन 

Haryana-CM-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ 11 मई- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने आज अंतराष्ट्रीय एयर पोर्ट, चण्डीगढ से ऑक्सीजन सप्लाई लाने के लिए दो टैंकर कारगो जहाज से रवाना किये। इस जहाज से ये टैंकर भुवनेश्वर भेजे गए हैं, जिनमें लगभग 45 टन ऑक्सीजन आएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजाना हवाई जहाज से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए टैंकर भेजे जा रहे हंै ताकि सप्लाई जल्द आ सके और प्रदेश में कोविड मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कतें न हों। ये टैंकर उड़ीसा के टाटा स्टील प्लांट से लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई लेकर अगले दिन वापिस आएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में राउरकेला, जामनगर, अंगुल आदि कई स्थानों से मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई रेल एवं हवाई मार्ग से आ रही है। अब तक हवाई जहाज ने 19 फेरे लगाए हंै तथा 36 टैंकरों के माध्यम से 436 मिट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई हुई है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई बिना किसी बाधा के सभी जिलों में मरीजों को समय पर उपलब्ध करवाई जा रही है। इस प्रकार, मानव जीवन को बचाने के लिए सरकार की ओर से बेहतर पहल की गई है।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय वायु सेना कोविड महामारी के दौरान सराहनीय कार्य कर रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने वायु सेना का आभार जताया। मुख्यमंत्री ने वायु सेना के अधिकारियों से विस्तार से बातचीत की और संकट की इस घड़ी में सराहनीय कार्य करने पर उनका हौसला बढ़ाया।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के पानीपत व हिसार में 500-500 बेड के अस्पताल तैयार किए जा रहेे हंै। इस कार्य में भी सेना का सहयोग लिया जा रहा है। इसके अलावा, प्रदेश के सभी जिलों में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई सुचारू है तथा सरकार निरंतर प्रयास कर रही है।  

इस अवसर पर 12वीं एयर विंग के कमांडर तेजबीर सिंह, चीफ ऑपरेटिव ऑफिसर, चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, चीफ इंजीनियरिंग ऑफिसर, मुख्यमंत्री के एडवाईजर श्री ए के राव तथा कैप्टन राजेश सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: