Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

घर में तड़प रहे 2 बुजुर्गो की फरीदाबाद पुलिस ने बचाई जान, CP ओपी सिंह ने की टीम की तारीफ 

Faridabad-Police-Saved-the-lives-of -wo-elderly
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद- शहर में 260 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हैं फिर भी अधिकतर नाको पर आपको पुलिसकर्मी ड्यूटी करते दिख जाएंगे। दिन हो या रात, सीपी ओपी सिंह लगातार पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ा रहे हैं। इन दिनों पुलिस पर बड़ी जिम्मेदारी है। लाकडाउन का पालन भी करवाना है और चोर बदमाश भी पकड़ना है साथ में लोगों को मास्क भी बांटते पुलिसकर्मी दिख रहे हैं। शहर के कुछ पुलिसकर्मी इन दिनों मानवता की मिसाल  भी पेश कर रहे हैं। 

ताजा जानकारी के मुताबिक़ स्थानीय  पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर 14 के मकान नंबर 878 में  एक बुजुर्ग पति पत्नी जिनकी उम्र 90 वर्ष से अधिक है संदिग्ध हालत में पड़े हुए है,  जिस सूचना पर स्थानीय सब इंस्पेक्टर  साथी पुलिसकर्मी  सिपाही राम निवास, मुख्य सिपाही इशाक खान, व सिपाही यादराम मौका घटना स्थल पर पहुचे और साथी मुलाजमान की मदद से दोनों बुजुर्ग दम्पति को चारपाई पर  बैठाया और दोनों के लिए चाय व बिस्कुट आदि का प्रबंध किया। 

पुलिसकर्मियों के मुताबिक़ दोनों बुजुर्गों की उम्र काफी ज्यादा है। फिलहाल कोई इनकी देखभाल करने  नहीं है। इनके दोनों बेटे बाहर रहते हैं। दोनों बुजुर्ग नीचे पड़े हुए थे। पुलिसकर्मियों ने दोनों बुजुर्गों को उठाकर चारपाई पर बिठाया। और तुरंत उन्हें चाय, बिस्किट उपलब्ध करवाया। उसके बाद दोनों  बुजुर्गों को भोजन कराया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने इनके बेटे से बात की जो इंग्लैण्ड में रहता है। उन्हें पूरा मामला बताया। बेटे ने कहा कि वो जल्द टिकट करवाकर फरीदाबाद आएगा। 

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों की तारीफ़ करते हुए कहा कि इस महामारी में हमें सबका ख़याल रखना है। जिनके अपने उनसे दूर हैं उनके साथ ऐसा व्योहार करना है जैसे कि हम लोग ही उनके खास हैं। हमारा उनसे खून का रिश्ता नहीं है तो क्या हुआ, मानवता से बड़ा कोई रिश्ता नहीं है। इस महामारी के दौरा फरीदाबाद के 35 लाख लोग हमारे परिवार के सदस्य हैं हमें सबका ख़याल रखना है। इस समय हमें मानवता की मिसाल पेश करनी है। खून के रिश्ते से बड़ा होता है मानवता और इंसानियत का रिश्ता। 

 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: