Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में अब हर जरूरतमंद को मिल रही है ऑक्सीजन गैस : DC यशपाल

DC-Yashpal-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद, 15 मई। उपायुक्त यशपाल ने बताया कि फरीदाबाद जिला मैं अब लोगों को जरूरत होने पर तुरंत ऑक्सीजन गैस मिल रही है। यही वजह है कि अब गैस को लेकर किसी भी तरह की मारामारी नहीं है। शनिवार को 182 लोगों ने ऑक्सीजन गैस के लिए अप्लाई किया और सभी को तुरंत गैस मुहैया करवा दी गई।   उपायुक्त यशपाल ने कहा कि संकट की घड़ी में हम सभी लोगों को आश्वस्त करते हैं कि जिसको भी ऑक्सीजन की आवश्यकता है हम उसे पूरी पर्याप्त मात्रा में अवश्य पहुंचाने का कार्य करेंगे।

उन्होंने बताया कि बल्लभगढ़ एसडीएम अपराजिता नोडल अधिकारी गैस ऑक्सीजन कार्य की प्रणाली के ऊपर अपनी  नजर बनाए हुए हैं । कार्य बहुत ही शानदार तरीके से किया जा रहा है। किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। लोगों को जल्द से जल्द ऑक्सीजन दिलवाने का कार्य किया जा रहा है।

इस संबंध में रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि रेडक्रॉस सह सचिव विजेंद्र बिजेंदर सौरोत, प्लाज्मा कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल की टीम के द्वारा ऑक्सीजन गैस आवेदक को भरपूर सहयोग किया जा रहा है। कॉल सेंटर के माध्यम से लोगों के साथ संवाद स्थापित किया जाता है। उसके उपरांत सरलता के साथ लोगों को गैस मोहिया करवाने के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी एवं उसके वालंटियर इस कार्य के लिए प्रतिबद्ध हैं। जब भी कभी भी इस प्रकार की वैश्विक महामारी आती है तो वॉलिंटियर लोगों के सहयोग से रेड क्रॉस सोसाइटी में बड़े से बड़ा कार्य कर दिखाया है। आज 182 लोगों को ऑक्सीजन मोहिया कराई गई। फरीदाबाद में जितने लोगों का अब रोज आवेदन आ रहा है उन सभी को रोज ऑक्सीजन गैस उपलब्ध कराई जा रही है। कुछ लोगों को ऑनलाइन आवेदन करना नहीं आता है परंतु हमारी टीम के माध्यम से उनको आवेदन करने की प्रक्रिया समझाई जा रही है। जब से ऑनलाइन सिस्टम हुआ है। कार्य में बहुत ज्यादा पारदर्शिता आती जा रही है। सरकार सबको श्रद्धा के साथ ऑक्सीजन गैस मोहिया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: