Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के ग्रामीणों को कोरोना से बचाने मैदान में उतरे पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह 

CP-OP-Singh-Faridabad-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली/ फरीदाबाद - चक्रवाती तूफान ताउते के कारण देश के कई राज्यों में कल से ही बारिश हो रही है। हरियाणा के फरीदाबाद में भी लगभग 24 घंटे से बारिश हो रही है। कल रात्रि लगभग 9 बजे शुरू हुई हल्की बारिश अभी भी जारी है। बीच में कहीं कहीं तेज बारिश की भी सूचना है। फिलहाल कोरोनाकाल चल रहा है और ऐसे मौसम में भी फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह जिले के गांवों का जायजा लेते देखे गए। उन्होंने आज  सादपुरा, मँधावली और चाँदपुर गाँव का दौरा किया और लोगों की बातें सुनी। उनका कहना था कि आइसोलेसन सेंटर में हेल्थ वर्कर और ऑक्सिजन सिलेंडर हो। डोर-टू-डोर टेस्टिंग कराई जाय। वैक्सीन लगाया जाय। बीमारों को अस्पताल में फटाफट एडमिट कराने का इंतजाम हो।

आपको बता दें कि कुछ दिनों से कोरोना हरियाणा सहित देश के कई गांवों में कहर मचा रहा है और हरियाणा ने ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए कई बड़े कदम उठायें हैं। फरीदाबाद की बात करें तो पिछले साल के कॉरोनकाल से ही ये शहर कोरोना के नए मामलों में गुरुग्राम के बाद दुसरे नंबर पर था लेकिन ओपी सिंह जैसे अधिकारियों और उनकी टीम ने के अथक प्रयास से कल मंगलवार फरीदाबाद का स्थान नए मामलों की संख्या में पांचवे स्थान पर रहा। कल का चार्ट देखें 


आज की बात करें तो आज भी फरीदाबाद में नए मामलो की संख्या में कमी आई है ,आज  पुलिस कमिश्नरओपी सिंह  के साथ पुलिस उपायुक्त बल्लभगढ़ एवं मुख्यालय डॉक्टर अर्पित जैन, एसीपी तिगांव श्री पृथ्वी सिंह, SO to CP एसीपी  अशोक वर्मा एवं थाना एसएचओ सब इंस्पेक्टर जोगिंदर सिंह मौजूद रहे।पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यह दौरा गांव में रह रहे लोगों को कोरोनावायरस के संबंध में जागरूक करने के लिए और लोगों को वैश्विक महामारी के दौर में हालचाल जानने के लिए किया गया था।


इस दौरान मौजूद डीसीपी बल्लभगढ़ डॉक्टर अर्पित जैन ने बताया कि पुलिस कमिश्नर  ओपी सिंह ने मौजूद लोगों को कोविड-19 बीमारी के बारे में बताया और कहा कि इससे बचने के लिए सभी वैक्सीनेशन कराएं, मास्क का निरंतर इस्तेमाल करें, साबुन से हाथ धोते रहें। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने ठीकरी पहरे पर मौजूद लोगों को n95 मास्क भी बांटे।

उन्होंने कहा कि कुछ दिनों के लिए सामाजिक दूरी का पालन करें। कोविड-19 को रोकने के लिए सामाजिक दूरी का पालन करना भी बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि गांव में जो भी कोई लोग मास्क का इस्तेमाल नहीं करता है तो उनको गांव के लोग समझाएं। सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों की अनदेखी ना करे, स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें, महामारी को कम करने में गांव के लोग अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: