Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पंजीकरण हो या न हो, हर किसान का अनाज खरीदेगी सरकार - MLA राजेश नागर

MLA-Rajesh-Nagar-Tigaon
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 5 अप्रैल। तिगांव के विधायक राजेश नागर ने आज तिगांव अनाज मंडी में रबी की फसल की खरीद शुरू करवाई। उन्होंने मंडी में इंतजामों का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह किसी भी समय आने वाले, हर किसान से अनाज खरीदें। उन्होंने मौके पर मौजूद कुछ किसानों की समस्याओं को सुनकर तत्काल राहत दिलवाई।

विधायक राजेश नागर को किसानों ने बताया कि सभी किसानों को फसल रजिस्ट्रेशन का मैसेज नहीं मिला है। जिससे उन्हें दिक्कत आ रही है। इस पर विधायक ने कहा कि सभी किसानों की फसलों को खरीदा जाएगा। आप जिस समय आओगे, उसी समय फसल खरीद होगी। बेशक आपको मैसेज आया हो या न आया हो। इस पर किसानों ने उनका धन्यवाद किया। श्री नागर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस रबी की फसल की खरीद को लेकर विशेष योजना बनाई है। जिसके अनुसार ही अधिकारी कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज से रबी की फसलों की खरीद शुरू हो गई है। सरकार की ओर से इस खरीद के हितधारक किसान, आढ़ती, मार्केटिंग बोर्ड, ट्रांसपोर्ट एवं बैंक आदि सभी के लिए एसओपी जारी की गई है। इसके साथ ही किसान को उनकी फसल का भुगतान 72 घंटे में उनके बैंक खाते में दिए जाने की व्यवस्था की गई है। यदि किसी कारण से भुगतान में देरी होती है तो किसान को 9 प्रतिशत वार्षिक ब्याज का भी भुगतान किया जाएगा।

विधायक ने मौके पर ही मौजूद किसानों की समस्याओं को भी सुना और उनका मौके पर तत्काल निपटारा किया। विधायक राजेश नागर ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि यहां पर किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना किसान को न करना पड़े और कोई किसान यहां की असुविधा के कारण अपना अनाज वापिस ले जाने के लिए मजबूर न हो, इसका विशेष ख्याल रखें। किसी भी प्रकार की ढि़लाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर भाजपा नेता दयानंद नागर, आढ़त कमेटी के श्रीपाल प्रधान, जगबीर अधाना, मांगे गोयल, बबलू नागर, अमरजीत, जसराज नागर, राजू शर्मा, कर्मबीर नागर, जयराम अधाना, सौरव रावत, विपुल नागर, देवराज गोयल, जोगेंद्र कपासिया, किसान किसान हरपाल, मुकुटपाल, रोहित, अजयपाल सहित फूड सप्लाई, वेयरहाउस, मार्केट कमेटी के अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: