Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

छात्रों को रोजगार दिलाने में  वाईएमसीए, फरीदाबाद का बेहतरीन प्रदर्शन 

Job-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


चण्डीगढ़, - कोरोना महामारी से उत्पन्न हुए हालातों के बावजूद विद्यार्थियों को रोजगार दिलाने में जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वर्ष 2020-21 के दौरान विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने अब तक का उच्चतम 29.92 लाख रुपये का सालाना पैकेज हासिल किया है और विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट अभियान में रिकार्ड 225 कंपनियों ने हिस्सा लिया।

विश्वविद्यालय द्वारा चलाये गये प्लेसमेंट अभियान में सैमसंग आरएंडडी दिल्ली ने 11, अमेजन ने 6, एयरटेल ने चार, एडोब सिस्टम तथा बीएनवाई मेलन ने दो, मीडियाडॉटनेट, स्क्वाड स्टैक और पालो ऑल्टो ने एक-एक छात्र का चयन 10 लाख रुपये से 29.92 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर किया है। यह सालाना उच्चतम पैकेज की पेशकश मीडियाडॉटनेट सॉफ्टवेयर सर्विसेज ने की जबकि अमेजन ने 28.75 लाख रुपये सालाना का पैकेज बरकरार रखा है।

विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट रिकार्ड पर प्रसन्नता जताते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने प्लेसमेंट के क्षेत्र में खुद को साबित किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी शिक्षण संस्थान के लिए यह गौरव की बात होती है जब उस संस्थान के विद्यार्थियों की क्षमता और योग्यता को औद्योगिक क्षेत्र में पहचान एवं सराहना मिलती है। विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय की इस परम्परा को बरकरार रखा है। यह बेहद सुखद है कि विश्वविद्यालय में अंतिम परीक्षा परिणामों से पहले ही विद्यार्थियों का रोजगार सुनिश्चित हो जाता है।

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय ने भी अपनी स्थापना से अब तक  विद्यार्थियों को रोजगार दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। प्लेसमेंट के लिए विश्वविद्यालय हमेशा से शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों की पसंद रहा है। विश्वविद्यालय द्वारा औद्योगिक जरूरतों के अनुरूप तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता के लिए किये जा रहे प्रयासों का परिणाम है कि प्लेसमेंट रिकार्ड में भी प्रतिवर्ष सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थी आज पूरे विश्वभर में अपनी क्षमताओं की बदौलत प्रतिष्ठित कंपनियों में महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे रहे है, जिमसें बहु-राष्ट्रीय कंपनियां भी शामिल हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: