Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ये 12 IAS अधिकारी हरियाणा के तमाम जिलों में करेंगे कोविड-19 से संबंधित तैयारियों की समीक्षा

Haryana-12-IAS
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़,  - हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 12 आईएएस अधिकारियों को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा जिलों में कोविड-19 से संबंधित तैयारियों की समीक्षा और निगरानी करने के लिए तैनात किया है।

श्री संजीव कौशल को फरीदाबाद, श्री आलोक निगम को पंचकूला, श्री देवेन्द्र सिंह को करनाल, श्री टी.सी. गुप्ता को गुरुग्राम, श्री अमित झा को सोनीपत, श्री एस.एन. रॉय को अंबाला, डॉ. महावीर सिंह को झज्जर, श्री अनुराग रस्तोगी को हिसार, श्री विनीत गर्ग को सिरसा, श्रीमती जी. अनुपमा को कुरुक्षेत्र, श्री अपूर्व कुमार सिंह को पानीपत और श्री राकेश गुप्ता को रोहतक जिला में तैनात किया गया है।

ये अधिकारी संबंधित जिले में अपने दौरे के दौरान विभिन्न मुद्दों पर निगरानी रखेंगे। इनमें कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में जिला प्रशासन की सक्रिय भागीदारी, कोविड-19 टेस्टिंग और विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी, धार्मिक और अन्य संगठनों के माध्यम से कोविड टीकाकरण में वृद्धि, जिलों में कोविड-19 से निपटने के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों आदि में पर्याप्त स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर जैसे आइसोलेशन बैड, ऑक्सीजन स्पोर्ट बैड, आईसीयू बैड, वेंटिलेटर्स, दवाईयाँ, मास्क, पीपीई किट, सैनेटाइजर इत्यादि की समीक्षा करना, जहां जरूरत हो वहां और अधिक निजी अस्पतालों को कोविड-19 के इलाज के लिए जोड़ना, सक्रिय कोविड-19 पॉजिटिव मामलों के कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाना, जिला प्रशासन द्वारा माइक्रो कंटेनमेंट जोन की उचित डिमार्केशन, होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड-19 मरीजों के लिए की गई व्यवस्था की समीक्षा करना, सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 एप्रोप्रिएट व्यवहार जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना, हाथों की सफाई आदि लागू करना और सामाजिक समारोहों विशेष तौर पर बैंक्वेट हॉल में शादियों व अन्य पारिवारिक समारोहों के दौरान सरकार द्वारा जारी आदेशों का सख्ती से कार्यान्वयन सुनिश्चित करना शामिल हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: