Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के सबसे बड़े समाजसेवी की अपील, आओ टीका लगवाएं, कोरोना पर विजय पाएं 

Happy-Birthday-Dharambir-Bhadana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- शहर के इकलौते पुराने समाजसेवी जिन्हे अब भी शहर के सैकड़ों अन्य समाजसेवी अपने कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि बनाते हैं और वो इन कार्यक्रमों में अब भी वैसे ही जाते हैं जैसे 10 या 15 साल पहले जाते थे। इन डेढ़ दशकों में फरीदाबाद में सैकड़ों समाजसेवी पैदा हुए लेकिन कइयों ने चुनाव लड़ा और जब वो हार गए तो अगले दिन से उन्होंने समाजसेवा बंद कर दी। फिर वो कभी दिखे भी तो अगले चुनाव के समय दिखे। 

फरीदाबाद के पाली गांव के मूल निवासी धर्मबीर भड़ाना जो आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष हैं। शहर में उनकी चर्चा टॉप समाजसेवियों में नंबर एक पर होती है जो दो बार विधानसभा का चुनाव लड़े और हार गए लेकिन हार के अगले दिन से उन्होंने फिर समाजसेवा शुरू कर दी। अब भी शहर के अधिकतर लोग भड़ाना को अपने किसी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनाने को बेताब रहते हैं ,बड़ी बात ये है कि फरीदाबाद के 5 विधानसभा क्षेत्रों के अलांवा फरीदाबाद और पलवल से लगते पृथला विधानसभा  क्षेत्र के लोग भी भड़ाना को अपने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनाते हैं और उससे भी बड़ी बात ये है कि लोग कुछ विधायकों से उतना प्यार नहीं करते जितना भड़ाना से करते हैं। 

अंदर की बात करें तो लोगों का कहना होता है कि विधायक जी आएंगे तो हमारा ही नाश्ता चाय- पानी पीकर चले जाएंगे। उनके साथ में कुछ उनके साथी होंगे जो मोबाइल से फोटो खींच लेंगे और अगले दिन या उसी दिन मीडिया को प्रेस नोट जारी कर दिया जाएगा कि विधायक जी ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। 

ऐसे सामजिक कार्यक्रम का आयोजन करने वालों का कहना कि हम किसी को मुख्य अतिथि इसलिए बनाते हैं ताकि चाय पानी का खर्चा निकल आये, चौकी जागरण में भी बहुत खर्च होता है इसलिए हम किसी को ज्योति प्रचंड के लिए बुलाते हैं लेकिन वर्तमान में कुछ सत्ताधारी या अन्य पार्टी के विधायक आते हैं। 101 रूपये चढ़कर चले जाते हैं और फोटो खिंचवा मीडिया के माध्यम से जनता को ऐसा दिखाते हैं जैसे कार्यक्रम उन्ही ने करवाया हो, ऐसे नेताओं से तो धर्मबीर भड़ाना लाख गुणा अच्छे हैं जो हमारा दर्द समझते हैं। इसलिए हम अपने कार्यक्रम में उन्हें किसी विधायक से ज्यादा मुख्य अतिथि बनाने के लिए आतुर रहते हैं। 

यही वजह है कि धर्मबीर भड़ाना को शहर का टॉप समाजसेवी कहा जाता है ,जानकारी मिली है कि परसों उनका जन्मदिन है और शहर की 51 समाजसेवी संस्थाएं उनका जन्मदिन अच्छी तरह से मनाने का प्रोग्राम बना रहीं थीं लेकिन आज इन 51 संस्थाओं के पदाधिकारियों को निराश होना पड़ा क्यू कि हरियाणा में नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी किया गया है ,इन संस्थाओं के लोगों ने अरावली के एक बड़े फ़ार्म हॉउस में भड़ाना के जन्मदिन पर उनके लिए खास डिनर के व्यवस्था की थी लेकिन अब नाइट कर्फ्यू के कारण उनके सपने अधूरे रह गए। 

इस कार्यक्रम के बारे में बड़ी जानकारियां हैं और अभी लगभग पौने 9 बजे बजे हमने भड़ाना से बात की तो उन्होंने कहा कि कोरोना फरीदाबाद में भी बढ़ रहा है इसलिए मैं अपील करता हूँ कि  मेरे जन्मदिन पर मेरे शुभ चिंतक टीका लगवा लें ताकि सुरक्षित रहें , उन्होंने कहा कि मैं भी कल अपने पाली गांव में वैक्सीन लगवाउँगा। उन्होंने कहा कि आप सब वैक्सीन लगवाएं और यही मेरे जन्मदिन पर आपका तोहफा होगा। भड़ाना ने कहा कि किसी अफवाह में न आएं वैक्सीन पूरी तरह से आपको सुरक्षित रखेगी। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: