Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चिकित्सकों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी : डॉ. गरिमा मित्तल

Corona-Doctors-Garima-Mittal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
फरीदाबाद, 23 अप्रैल। उपायुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने कहा कि चिकित्सक बड़ी मेहनत के साथ काम कर रहे हैं। कोविड मरीजों का ईलाज करते हुए वह पॉजिटिव हो जाते हैं और ठीक होने के बाद फिर से अपने काम में जुट जाते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई हमें मिलकर लडऩी होगी। हम सभी को प्रशासन के साथ भी तालमेल करके चलना होगा ताकि व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाया जा सके। उपायुक्त डॉ. गरिमा मित्तल शुक्रवार को लघु सचिवालय के छठे तल स्थित कांफ्रेस हॉल में जिला के सभी निजी अस्पतालों के संचालकों के साथ मीटिंग को संबोधित कर रही थी।

उपायुक्त ने कहा कि मौजूदा समय में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कम लक्षण वाले व्यक्ति भी अस्पतालों में बैड ले रहे हैं। ऐसे हमें यह देखना है कि अस्पताल में बैड जरूरतमंद व्यक्ति को ही मिले। उन्होंने कहा कि हमारे लिए गरीब व अमीर सभी बराबर हैं और हमें सभी को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवानी है। उन्होंने कहा कि हमारे पास दवाओं और ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। हम दिन-रात इस कार्य में जुटे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि सभी निजी व सरकारी अस्पतालों में दाखिल होने वाले मरीजों की निगरानी के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। इसमें सीटीएम, एसीपी व डिप्टी सीएमओ को नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अस्पताल को एडमिशन व डिस्चार्ज की जानकारी देनी होगी। ऐसे मरीजों की जानकारी भी रखनी होगी जो घरों में अपना ईलाज करवा रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने सर्वोदय अस्पताल की प्रशंसा करते हुए कहा कि अस्पताल द्वारा मरीजों को घरों में ही एडमिट कर उन्होंने होम सर्विस देनी शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि यह एक बेहतरीन व्यवस्था है। इसमें हमें मरीज को ओक्सीमीटर, ऑक्सीजन और दवाओं के साथ-साथ टेलीफोन से सलाह देनी है। उन्होंने कहा कि इससे अस्पतालों का काफी बोझ कम होगा और लोगों को अच्छी सुविधाएं भी मिलेंगी। उन्होंने सर्वोदय अस्पताल द्वारा ही ग्रेटर फरीदाबाद स्थित जीवा केयर को टेकओवर कर वहां अस्थाई तौर पर 48 बैड की होम आईसोलेशन जैसी व्यवस्था करने के लिए भी बधाई दी। मीटिंग में एशियन अस्पताल द्वारा बताया गया कि उन्होंने ग्रेटर फरीदाबाद में अपने बनने वाले अस्पताल में अस्थाई तौर पर 20 बैड की व्यवस्था मरीजों की सुविधा के लिए की है। इस दौरान उपायुक्त ने सभी अस्पतालों की बैड, आईसीयू व ऑक्सीजन बैड की स्थिति की भी क्रमवार ढंग से जानकारी ली। इसके साथ ही ऑक्सीजन की आवश्यकता की जानकारी भी उपायुक्त ने सभी अस्पताल संचालकों से ली। मीटिंग में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, सीटीएम मोहित कुमार, सीएमओ रणदीप सिंह पुनिया, एसीपी सैंट्रल सत्यपाल यादव सहित सभी अस्पतालों के संचालक व कई वरिष्ठ चिकित्सक भी मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: