Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सत्ताधारी और विपक्षियों की मिलीभगत के कारण खून के आंसू रो रही है फरीदाबाद की जनता 

Bad-News-For-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद - मंत्री हों, विधायक हों या किसी राज्य के मुख्य्मंत्री और उप-मुख्य्मंत्री, ये सब बड़े लोग होते हैं। इन्हे हर तरह की सुख सुविधाएँ मिलतीं हैं। ये आधुनिक युग में आम  जनता का दर्द शायद ही समझ सकें और बात करें हरियाणा की तो कड़वा सत्य ये है कि ऊपर से लेकर नीचे तक के सत्ताधारी मोदी-मोदी और राम-राम कर सत्ता पा गए। हींग लगी न फिटकिरी, रंग भी चोखा हो गया। इसलिए ऐसे सत्ताधारियों को जनता का दर्द नहीं दिख रहा है। इसका खामियाजा जनता भुगत रही है। तमाम तानाशाही आदेश जनता पर थोपे जा रहे हैं और आम जनता बेचारी घर के एक कोने में सुबक-सुबक कर रो रही है। 

आपको बता दें कि कुछ निजी स्कूल आतंक मचा रहे हैं और जिनके बच्चे निजी स्कूल में पढ़ते हैं वो अगर नेता मंत्री और सत्ताधारी या कोई अधिकारी नहीं हैं तो खून के आंसू रोते हुए शिक्षा माफियाओं की जेबें भरने पर मजबूर हैं। इस मुद्दे पर विपक्षी भी खामोश हैं जिसके बाद सवाल उठने लगा है कि सत्ताधारी और विपक्षी मिलकर हरियाणा की जनता को शिक्षा माफियाओं से लुटवा रहे हैं। सत्ता और विपक्ष को चोर-चोर मौसेरे भाई कहा जाने लगा है और खासकर फरीदाबाद के सत्ताधारियों और विपक्षियों को ऐसा कहा जा रहा है। 

स्वास्थ्य की बात करें तो एक चीनी वायरस के नाम पर हजारों लोगों को लूटा गया। अधिकतर लोगों को साधारण जुकाम थी लेकिन यहाँ कलयुग हावी दिखा। यहाँ भी सत्ताधारी और विपक्षी खामोश दिखे और निजी अस्पतालें चांदी क्या सोना इकट्ठी करती रहीं। बड़ी अस्पतालों में जुकाम के मरीज जाते ही उनका बुखार दवा देकर बढ़ा दिया गया और उन्हें आईसीयू में डाल दिया गया ताकि कम से कम 10 लाख का बिल तो बना ही दिया जाए। भला हो एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा के बड़े भाई मुनेश शर्मा का जिन्होंने उस समय जनता तक सच पहुंचाया और बताया कि कैसे एक निजी अस्पताल में जाते ही उनका बुखार बढ़ा दिया गया। 

जनता इन लूटों से दुखी थी कि अचानक बिजली काण्ड ने जनता की नींद हराम कर दी। इस समय कई गुना वसूली का कोई औचत्य नहीं था जब लोग पिछले कर्मकांड से खून के आंसू रो रहे हैं। एक वक्त का भोजन छोड़ अपने बच्चों को पढ़ा रहे हैं और शिक्षा और स्वास्थ्य माफियाओं के चंगुल में फंस चुके हैं। इस कर्मकांड में फरीदाबाद के आरोपी फरीदाबाद के सत्ताधारी और विपक्षी हैं, फरीदाबाद के इतिहास में कुछ वर्षों में देखा गया कि विपक्ष यहाँ है ही नहीं। नाममात्र और कागजों में और अखबार में दिखाने के लिए विपक्ष है। वरना लोग खून के आंसू न रोते। फरीदाबाद में अफवाह है कि प्रापर्टी में मोटी कमाई के कारण अधिकतर विपक्षी सत्ताधारियों के तलवे चाट रहे हैं इसलिए वो जिले के सत्ताधारियों के खिलाफ कुछ नहीं बोलते। कांग्रेस हाईकमान के दबाव के कारण ये सुबह मोदी खट्टर के खिलाफ बोलते हैं तो शाम को सत्ताधारियों के साथ डिनर करते हैं , ये जानकारी खास सूत्रों द्वारा मिली है। 

आज पारस भारद्वाज ने मोर्चा खोला और उन्होंने कहा कि? नीचे वीडियो है देखें 

आज शाम पारस भारद्वाज द्वारा चलायी जा रही सेव फरीदाबाद मुहिम के तहत सैकड़ों उपभोक्ताओं ने नीलम चौक से बीके चौक तक लालटेन हाथ में लेकर विरोध प्रदर्शन किया और इस मनमानी का विरोध करते हुए जिले के सांसद व सभी विधायकों से  उपभोक्ताओं की मदद करने व बिजली बिल में की गई इस बेतहाशा वृद्धि को वापस करने की गुहार लगाई। अपने भाषण मे उग्र होते हुए पारस ने विभाग मे फैले भ्रष्टाचार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये पैसा इसलिए जमा कराया जा रहा है ताकि अधिकारी 2000 करोड़ की लूट करके फाइल्स जला दें।

सेब फरीदाबाद के संयोजक पारस भारद्वाज व हिंदू जागरण मंच के राकेश वशिष्ठ के नेतृत्व में हरियाणा अभिभावक एकता मंच व मानव सेवा समिति के  कैलाश शर्मा, समाज सेवी सुरेश कौशिक, एनजीओ  वी यूथ के पदाधिकारी सुचेत, सैक्टर 16 मार्किट एसोसिएशन के प्रधान ओपी भारद्वाज बिट्टू यादव ,मनोज करण पाराशर , स्वाति त्यागी ,स्वाति सोरल,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एम एल मोदी, गोविंद वर्मा तथा कई जागरूक नागरिक नीलम चौक पर एकत्रित हुए, वहां से हाथों में बैनर, पोस्टर के साथ बिल बढ़ोतरी वापस लो, भाईचारा जिंदाबाद, फरीदाबाद जिंदाबाद,वंदे मातरम, भारत माता की जय के नारे लगाते हुए  बीके चौक तक विरोध मार्च निकाला। यहां पर सभी ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर सहित सभी विधायकों से अपील की कि वे इस बेतहाशा बढ़ोत्तरी को वापस करा कर उपभोक्ताओं को राहत पहुंचाएं।

राकेश वशिष्ठ ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो सभी फरीदाबाद वासी बिजली विभाग की इस लूट व मनमानी का और अधिक विरोध करते हुए सड़कों सड़कों पर उतरेंगे। पारस भारद्वाज ने इस आंदोलन को जन आंदोलन बनाने की चेतावनी देते हुए सभी जागरूक नागरिकों, सामाजिक संस्थाओं,आरडब्लूए से अपील की है कि वे बिजली विभाग की इस मनमानी का खुलकर विरोध करें और अपने क्षेत्र के विधायक से मिलकर उन्हें उपभोक्ताओं की चिंता से अवगत कराएं और इस बिल बढ़ोतरी को वापस कराने की मांग करें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: