Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भतौला स्थित भूमिया बाबा मंदिर का विधायक राजेश नागर ने किया जीर्णोद्धार कार्य शुरू

mla-rajesh-nagar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद।तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने गांव भतौला के बाबा भूमिया बाबा मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य का प्रारम्भ किया। उन्होंने कहा कि हमें अपने संस्कारों और ज्ञान का संरक्षित करने की जरूरत है वहीं आने वाली पीढ़ी को भी संस्कार दिए जाने बेहद आवश्यक है।

इस अवसर पर भूमिया बाबा मंदिर पर माथा टेककर यहां एक शिलान्यास पत्थर लगाया। उन्होंने कहा कि भूमिया बाबा की कृपा हम सभी को वर्षों से मिल रही है। सिद्ध संतों की सेवा करना, उनके स्थलों को संरक्षित करना हमारी परंपरा में है। हम सभी को इस बारे में अपनी संतानों को भी बताना चाहिए। हम यदि अपनी आने वाली पीढ़ी को संस्कारों के बारे में नहीं बताएंगे तो वह कैसे संस्कारवान बनेंगे। ऐसे में बाहरी शक्तियां उन्हें आसानी से अपना शिकार बना सकती हैं।

विधायक ने गांव के सभी निवासियों से इस कार्य में श्रमदान करने की भी अपील की। इस अवसर पर बाबू समरवीर आर्य और भरतचंद मास्टर ने हवन करवाया। इस अवसर पर राजपाल नम्बरदार, अतर सिंह नम्बरदार, ब्रह्मपाल, ओमकार प्रधान, सोमवीर चंदीला, ओमबीर चंदीला, अजब सिंह चंदीला, सुखबीर मैंबर, नेत्रपाल चंदीला, वेदराम चंदीला, ङ्क्षसह राज ठेकेदार, कर्ण सिंह, अशोक कुमार, नन्दकिशोर आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।


 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: