Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विधानसभा में बोले तिगांव के BJP विधायक राजेश नागर , ग्रेटर फरीदाबाद को मिले अलग बजट 

TIGAON-BJP-MLA-Rajesh-Nagar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद। तिगांव से भाजपा विधायक श्री राजेश नागर ने आज विधानसभा में अपने क्षेत्र की कई प्रमुख मांगों को उठाया। उन्होंने ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र के लिए अलग बजट की मांग की। उन्होंने नहरपार क्षेत्र को शासकीय आदेश द्वारा ग्रेटर फरीदाबाद करने की भी मांग की। 

विधायक राजेश नागर ने कहा कि ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र में करीब 40 सेक्टर हैं जिसमें लाखों लोग रहते हैं। यहां विकास के लिए अलग बजट दिया जाए क्योंकि यहां विकास कराने वाले निकाय नगर निगम और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण दोनों के पास फंड की कमी है। इसके साथ ही कई साल से इन निकायों के ठेकेदारों की रुकी पेमेंट भी तुरंत कराई जाए क्योंकि ठेकेदार अपना पुराना बकाया न मिलने के कारण नए काम नहीं ले रहे हैं जिसका असर विकास कार्यों पर पड़ रहा है। 

विधायक ने कहा कि यहां तेजी से बढ़ रहे शहरीकरण को देखते हुए दो नए बिजली सब स्टेशनों की आवश्यकता है जिन्हें तत्काल पूरा किया जाए। इसके अलावा एक फायर स्टेशन की भी आवश्यकता है जिसमें 15-20 मंजिल तक जाने वाली फायर टेंडर उपलब्ध हो। फिलहाल किसी भी दुर्घटना होने पर यह फायर टेंडर गुडगांव से मंगवानी पड़ती है जिसमें काफी वक्त लग जाता है और जानमाल की नुकसान आशंका बढ़ जाती है। श्री नागर ने ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र के लोगों के लिए एक बड़े पार्क की आवश्यकता भी जताई जहां पर बड़ी आबादी आकर अपने वीकेंड को परिवार के साथ बिता सके। 

इसके अलावा विधायक श्री राजेश नागर ने 22 गांवों के किसानों के रुके मुआवजे को भी जल्द से जल्द जारी किए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि ग्रेटर फरीदाबाद की कुछ सड़कों का निर्माण कुछ कोर्ट केसों के कारण रुका पड़ा है यदि कोशिश की जाए तो काफी लोग अपने केस वापस लेने के लिए तैयार हो सकते हैं, जिससे सड़कें बनने का रास्ता खुल जाएगा और लोगों को इससे बड़ी सुविधा होगी। श्री नागर ने कहा कि तिगांव मेरी विधानसभा का सबसे बड़ा गांव है, लेकिन मंझावली का पुल बन जाने के बाद इसके मुख्य मार्ग पर ट्रैफिक में बेतहाशा वृद्धि होगी, जिससे बचने के लिए हमें अभी से कोशिश करनी होगी। इसके लिए यहां पर अविलंब एक बायपास रोड को मंजूरी दी जाए। विधायक नागर ने बडोली और घरोड़ा गांव के स्कूलों को भी तुरंत प्रभाव से अपग्रेड करने की मांग विधानसभा में रखी। विधायक ने बताया कि वह जनता की सेवा करने के लिए आए हैं। उन्होंने जनता की आवाज बनकर विधानसभा में बात रखी हैं। पूरा विश्वास है कि जल्द ही इनके अच्छे परिणाम सामने आएंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: