Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खट्टर सरकार के बजट ने हरियाणा की जनता को किया निराश - राजू धारीवाल

Raju-Dhariwal-Faridabad-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद । प्रदेश सरकार ने एक बार फिर निराशाजनक बजट पेश करते हुए सभी वर्गों की उम्मीदों को धराशायी करने का काम किया है। ये बात फरीदाबाद के कांग्रेसी नेता राजू धारीवाल ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही। धारीवाल ने  कहा कि खट्टर सरकार का बजट केवल जुमलेबाजी पर आधारित है, धरातल पर इसका कोई लेना-देना नहीं है। 

 उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की तर्ज पर प्रदेश सरकार भी न तो बेरोजगारी पर, न किसानों की आय पर, न महिला सुरक्षा पर और न ही व्यापारियों के हितों पर कोई ध्यान दे पाई है। उन्होंने कहा कि बजट में केवल वहीं बाते कही गई है जो पिछले 7 साल से प्रदेश की जनता सुनती आ रही है, जिनका हकीकत से कोई वास्ता नहीं है।

 धारीवाल ने कहा कि कोरोना काल छोटे एवं मध्यम व्यापारियों, दुकानकारों, उद्योगपतियों की कमर तोड़ चुका है। बजट में कोरोना काल में बंद हो उद्योगों को शुरू करने या अन्य ऐसा कोई प्रावधान नहीं है जो व्यापारियों का भला कर सकें। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने की बात झूठी साबित होने के बाद किसान मित्र और हर खेत-स्वस्थ खेत जैसी योजना का लॉलीपाप किसानों को देने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्य है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी, किसान की कर्ज माफी, कृषि कानून और किसानों की शहादत पर प्रदेश सरकार एक शब्द भी नहीं बोल सकी।

 उन्होंने कहा कि प्रदेश बेरोजगारी के मामले में पूरे प्रदेश में नम्बर एक बना हुआ है और इस स्थिति में युवाओं को सरकारी नौकरी देने की बजाएं 50 हजार नौकरियां निजी क्षेत्र में देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि नीजि क्षेत्र में ये नौकरियां किस आधार पर दी जाएगी इसका कोई लॉजिक प्रदेश सरकार बताने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का बजट सिर्फ और सिर्फ झूठ पर केन्द्रीत है, जनता से इसका कोई वास्ता नहीं है। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: