Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बाजार में 100% नकली पनीर बिक रहा है- शादियों, पार्टियों, होटलो, में पनीर खाने से बचें - वरुण श्योकंद 

Fake-Panir-In-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद -भ्रष्ट  सिस्टम का फायदा प्रदेश के तमाम मिलावटखोर जमकर उठा रहे हैं। मिलावटखोरों ने एक तरह से आतंक मचा रखा है। हर घर के लोग मिलावटखोरों के आतंक से परेशान हैं।  हाल में मेवात क्षेत्र में नकली पनीर की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। फरीदाबाद के जाने माने समाजसेवी वरुण श्योकंद मौके पर थे और उन्होंने खुद और हमने भी सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया। कई अन्य मीडिया संस्थानों ने भी खबर और वीडियो पोस्ट किये।  देश के करोड़ों लोगों ने वीडियो देखा और अब हम जहां भी जाते हैं उस पनीर के ही चर्चे होते हैं। लोग पार्टियों का जिक्र करते हैं और कहते हैं मैं फला दिन फला जगह एक पार्टी में गया था। अगले दिन तबियत खराब हो गई और पेट भी खराब हो गया। लगता है वहाँ मेवात वाले ही पनीर लाई गई थी। लोगो का कहना है कि अब हम पार्टी में जाते हैं तो पनीर की तरफ देखते ही आगे बढ़ जाते हैं। अब पनीर हमें दुश्मन की तरह नजर आने लगी है क्यू कि उस दिन वरुण के वीडियो देखने से ही उल्टी आने लगी थी। 

आपको बता दें कि 11 मार्च से हथीन के गांव कोट में नकली पनीर बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। वरुण के  वीडियो में साफ दिख रहा था कि मक्खियों और बदबू से गंदे वातावरण में रिफाइंड और केमिकल की मदद से पनीर बनाया जा रह था। जैसे ही विभाग की टीम छापेमारी के लिए कोट गांव स्थित फैक्ट्री पहुंची तो दूर से ही पनीर के पानी के सड़ने की बदबू से आने लगी। टीम ने देखा कि गंदे-गंदे बर्तनों में केमिकल से पनीर बनाया जा रहा था। जांच के लिए पनीर के सैंपल लेने के बाद टीम दूसरी फैक्ट्री की ओर जाने लगी तो वहां के कर्मचारियों इसकी पहले ही भनक लग चुकी थी और सभी पनीर व केमिकल लेकर मौके से फरार हो गए जिन पर कार्यवाही हो सकती है। 

वरुण श्योकंद ने बताया कि हथीन इलाके में इस तरह नकली पनीर बनाने वाली दर्जनों फैक्ट्री हैं, जहां से पनीर को आसपास के क्षेत्र के अलावा दिल्ली, फरीदाबाद और गुरुग्राम तक सप्लाई के लिए ले जाया जाता है। उन्होंने कहा कि ये खेल लंबे समय से चल रहा है और फरीदाबाद सहित आस-पास के लोगों को नकली पनीर या पनीर के रूप में जहर खिला बेमौत मारा जा रहा है। अस्पतालों में कैंसर जैसी बीमारियों के मरीज भरे पड़े हैं। 

वरुण श्योकंद ने बताया कि  फरीदाबाद शहर में खाद्य पदार्थों में मिलावट का धंधा बड़े जोरो पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि फरवरी 2019 में मैंने फरीदाबाद शहर में विभिन्न दुकानों से सैंपल इकट्ठा करके चेक करवाएं थे जो फेल पाए गए फिर हम में आरटीआई में जानकारी मांगी तो सरकार द्वारा पता लगा कि सितंबर महीने में 27 सैंपल पनीर के चेक करवाए गए सैंपल, जिसमें से 22 मिलावटी पाए गए थे।  

उस समय एक प्रेस वार्ता में इसका खुलासा किया गया था और प्रेस वार्ता में मौजूद डॉ विश्वरूप राय ने बताया था कि इस पनीर को बनाने में डिटर्जेंट पाउडर, एक्सपायर्ड स्किम्ड मिल्क, यूरिया व अन्य केमिकल मिलाकर बनाया गया था जिसमे  एनिमल फैट की मात्रा भी पाई गई थी।   इसके अलावा इसमें तिल का तेल व सब्जियों का तेल मिला हुआ पाया गया, डॉ विश्वरूप राय के अनुसार ऐसा पनीर खाने से पूरे शरीर में कहीं भी ब्लॉकेज और कैंसर तक हो सकता है। इसके अलावा डॉक्टर साहब ने बताया इस पनीर को खाने से हमारे शरीर में दवाइयां काम करना बंद कर देती है और पूरे शरीर के सारे अंग खराब हो सकते हैं ।

वरुण श्योकन्द ने उस समय बताया था कि ओल्ड फरीदाबाद , सेक्टर 18 मार्केट , सेक्टर 21 मार्केट , सेक्टर 16 नई सब्जी मंडी , खेड़ी रोड , वजीरपुर , पल्ला, एनआईटी दो नंबर, बल्लभगढ़, सेक्टर 3 , व शहर में सभी जगह 99% यह जहरीला पनीर बिक रहा है व शादियों में भी इसी की सप्लाई हो रही है ,, यह जिनके भी सैंपल विभाग ने किए हैं , जो फेल पाए गए वह सभी शहर के थोक विक्रेता है पनीर के।

पनीर के साथ साथ शहर में दबाकर मिलावटी खोया भी बिक रहा है जिसकी जानकारी आरटीआई द्वारा ही प्राप्त हुई और शहर के नाम चिन्ह विक्रेता इसे बेच रहे हैं। उन्होंने प्रेस वार्ता में कहा था कि ऊपर से राजनीतिक संरक्षण की वजह से इन मिलावट खोरो को खुली छूट दी गई जहर बेचने की फरीदाबाद जिले भर में। उसके बाद मिलावटखोरों और पनीर विक्रेताओं पर कोई कार्यवाही नहीं की गई जिसका नतीजा अब बहीन की फैक्ट्री के रूप में सामने आया। 

वरुण श्योकंद ने अब सोशल मीडिया पर लिखा है कि

नकली पनीर पर बनाई गई हमारी लाईव वीडियो पर हुई कार्रवाई, 40 लाख लोग देख चुके हैं।।

कुछ तो पहले ही भाग गए फैक्ट्री छोड़कर, बाजार में 90 नहीं 100% नकली पनीर बिक रहा है।। कृपया शादियों, पार्टियों, होटलो, रेस्टोरेंट्स में पनीर से बने व्यंजन खाने से बचें वरुण श्योकंद



https://www.facebook.com/varun.sheokand/posts/10224932978887988
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: