Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अलग ही रंग में नजर आए सीएम खट्टर , सबसे पूछा कुशलक्षेम

CM-Manohar-Lal-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, 24 मार्च- बुधवार को यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री आवास पर अपनी शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से मिलने के बाद लोग उत्साहित नजर आए। कई महिला प्रतिनिधियों ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने न केवल उन्हें समस्या के समाधान का आश्वासन दिया बल्कि मुलाकात के दौरान लगा कि जैसे वे अपने परिवार के मुखिया से बात कर रही हों।

  समस्या चाहे ऐलनाबाद के किसानों की हो या जेबीटी शिक्षकों की, चाहे कॉलेजों में लगे एक्सटेंशन लेक्चरर्स की, हर कोई मुलाकात के बाद बहुत ही प्रसन्न व सन्तुष्ट नजर आया। ऐलनाबाद के किसानों ने मुख्यमंत्री को हल भेंट करके उनका आभार व्यक्त किया।

  राजपुरा साहनी गांव के किसानों ने उनके गांव की टेल तक पानी पहुंचाने के लिए सीएम मनोहर लाल का धन्यवाद किया। किसान श्री शिव शंकर सहारण के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे थे।        मुख्यमंत्री ने इन किसानों से न केवल इनकी स्थानीय बोली मे बात की बल्कि इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल बुजुर्ग किसान को मिठाई भी भेंट की।

 राजपुरा के बुजुर्ग किसान ने कहा कि ऐसा मुख्यमंत्री पहली बार देखा है जो इतनी आत्मा से घर परिवार की कुशलक्षेम पूछता हो।

कुरुक्षेत्र में सन्त शिरोमणि गुरु रविदास जी महाराज के नाम पर पांच एकड़ में धर्मशाला एवं मंदिर बनाने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताने पहुंचे श्री गुरु रविदास सभा के अध्यक्ष रनपत राम ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा में रहने वाले रविदास समाज को यह बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने इस घोषणा के लिए आभार जताते हुए इसे जल्द ही मूर्तरूप देने का आग्रह किया।इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सन्त शिरोमणि गुरु श्री रविदास जी महाराज केवल एक समाज के सन्त नहीं थे।

उन्होंने पूरी मानवता के कल्याण का संदेश दिया। एक्सटेंशन लेक्चरर्स के प्रतिनिधिमंडल में शामिल श्रीमती कोमल ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनकी समस्या के समाधान के लिए मुख्यमंत्री आवास से फोन आएगा।

  उन्होंने बताया कि उन्हें मुख्यमंत्री आवास से फोन करके हमारी शिकायत सुनने के लिए बुलाया गया। न केवल इतना बल्कि परिवार के मुखिया की तरह हमारी बात को सीएम साहब ने सुना और समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

 जेबीटी शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष श्री जगजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री महोदय ने बड़े ही ध्यान से हमारी बात सुनी और अधिकारियों को जल्द समस्या के समाधान के निर्देश दिए।

 महेंद्रगढ़ से स्टोन क्रशर चक्की के साथ धर्मकांटा लगाने की अनिवार्यता को खत्म कराने की मांग को लेकर पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उनकी मांग पर गौर करके मुख्यमंत्री ने पांच हजार परिवारों का रोजगार बचाने का काम किया है।

 कई लोगों ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बड़े ही सकारात्मक और सौहार्दपूर्ण माहौल में उनकी समस्या सुनी और तत्काल उसका समाधान करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश भी दिए। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने भी कहा कि उनकी बात को न केवल सुना बल्कि उसका समाधान करने के लिए भी अधिकारियों को कहा।

 म्हारे तो भाग जगा दिए सीएम साहब नै - धौड़ के ग्रामीण

  झज्जर के धौड़ गांव के लोगों ने कहा कि उनके गांव में संस्कृति मॉडल स्कूल को 12वीं तक करने की मांग तत्काल स्वीकार करके मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हमारे गांव को बड़ी सौगात दी है। ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले भी सरकारें रहीं लेकिन गांवों के विकास के लिए जितना फंड श्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार ने दिया, इतना आज तक किसी सरकार ने नहीं दिया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: