Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सेक्टर 52: लोगों का बड़ा दावा, स्मार्ट सिटी नहीं नरक सिटी बन गया फरीदाबाद 

Sector-52-Faridabad-New
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: नगर निगम फरीदाबाद के कामकाज पर हमेशा सवाल उठते रहते हैं और कई घोटालों के भी जिक्र होते हैं और कल एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा ने कहा था कि कुछ अफसर फरीदाबाद को सोमनाथ का मंदिर समझते हैं और इस जिले में आकर लूटकर चले जाते हैं। नगर निगम फरीदाबाद फिलहाल अपने क्षेत्र का हाल खस्ताहाल करता जा रहा है। जगह-जगह सीवर जाम एवं गड्ढे वाली सड़कों के अलांवा साफ़ सफाई भी नहीं करवा पा रहा है। निगम अब तमाम गांवों में भी पैर पसार रहा है और दो दर्जन गांव निगम क्षेत्र में शामिल हो रहे हैं। इसका विरोध भी हुआ था लेकिन जिले में विपक्ष की महाकमजोरी के कारण विरोध करने वालों को कोई खास फायदा नहीं मिलता दिख रहा है। 

ताजा जानकारी के मुताबिक़ एनआईटी के सेक्टर 52 के लोगों का सीवर ओवर फ्लो के कारण बुरा हाल है। लोगों का कहना है कि हम सेक्टर में रहकर भी नरकीय जीवन जीने पर मजबूर हैं। लोगों के मुताबिक यहाँ की प्लाटिंग नगर निगम ने ही की है लेकिन सुविधाएँ कोई नहीं मिल रहीं हैं। सीवर का पानी इतना ज्यादा भरा है कि लोगों के मकान में दरारें आ रहीं हैं और मकान धंसने की बात भी सामने आ रही है। 


लोगों का कहना है कि कई साल पहले जब पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि फरीदाबाद भी स्मार्ट सिटी बनेगा तब बहुत खुशी हुई थी लेकिन कई साल बाद अब बहुत दुःख हो रहा है जब शहर स्मार्ट सिटी नहीं नरक सिटी बन गया। जीना दुश्वार होता जा रहा है। गांव का हाल भी इस शहर से अच्छा है। लोगों का कहना है कि यहाँ मंहगी जमीन खरीद हमने अपना आशियाना बनाया लेकिन अब नरक में रहना पड़ रहा है। बीमारियां फ़ैल रहीं हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: