Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

राहुल गांधी नहीं सचिन को कांग्रेस का पायलट बनाने की मांग उठी. ट्रेंड हुआ #पायलट_है_तो_कांग्रेस_है

Sachin-Pilot-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली - किसान आंदोलन के लगभग तीन महीने होने वाले हैं और 250 के करीब किसानों की मौत हो चुकी है लेकिन केंद्र सरकार पर फिलहाल इस आंदोलन का कोई ख़ास असर नहीं पड़ रहा है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में ही भाजपा को इस आंदोलन से नुक्सान की आशंका है लेकिन भाजपा को उम्मीद है कि समय रहते इस नुक्सान की भरपाई कर ली जाएगी और अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का फायदा उठा अगले चुनावों में केंद्र में फिर सरकार बन जाएगी और दिल्ली हरियाणा के मतदाताओं को भी मना लिया जाएगा। यही वजह है कि भाजपा झुकने को तैयार नहीं है और सबसे बड़ी वजह ये है कि भाजपा के सामने दूर-दूर तक कोई बड़ी विपक्षी पार्टी नहीं है। भाजपा का आईटी सेल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ा ही नहीं होने दे रहा है। उनके हर बात और हर बयान को बचकानी हरकत साबित करने में भाजपा का आईटी सेल अब तक कामयाब होता आया है। 

यही कारण है कि कुछ माह पहले कई वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिख पार्टी में बदलाव की मांग की लेकिन पत्र लिखने वाले नेताओं को निराशा ही हाथ लगी। कई नेताओं पर तो भी तो कुछ कांग्रेसियों ने ही भाजपा से मिलीभगत का आरोप लगा दिया। कई राज्यों में कांग्रेस का संगठन ताश के पत्तों से ज्यादा विखरा पड़ा है। कार्यकर्ता निराश हैं। आज गुजरात नगर निगम चुनावों में कांग्रेस का हाल देख कांग्रेसी कार्यकर्ता ही काफी दुखी हैं। आम आदमी पार्टी ने वहां कांग्रेस से अच्छा प्रदर्शन किया। दोपहर बाद से ट्विटर पर #पायलट_है_तो_कांग्रेस_है ट्रेंड हो रहा था और तमाम प्रतिक्रियाओं को देख लगता था कि सचिन पायलट को लोग कांग्रेस के बड़े पद पर देखना चाहते हैं। ट्रेंड पर राहुल और सचिन की तस्वीर पोस्ट कर कुछ लोगों ने जानना चाहा कि कौन अच्छा नेता है तो सचिन पायलट के पक्ष में अधिक लोग दिखे।

 हाल में राजस्थान में किसान महापंचायत में भी भारी भीड़ दिखी जहां सचिन पायलट ने पंचायत को सम्बोधित किया था। उसके बाद से ही कई तरह के चर्चे हो रहे हैं। कुछ लोग सचिन पायलट को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष ? देखें क्या लिख रहे हैं लोग

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: