Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कॉरोनाकाल में अंबानी ने कमाए 18 अरब डॉलर, अडानी ने 21 अरब डॉलर, टिकैत के 90 करोड़ के पीछे पड़ा जी न्यूज़

Know-Kisan-Upset-with-Zee-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- देश के कुछ न्यूज़ चैनलों के एंकर देखते ही आंदोलन कर रहे किसान भड़क जाते हैं। ऐसे चैनलों पर एकतरफा खबर दिखाने का आरोप किसान लगाते हैं। कुछ चैनल वालों से आंदोलन स्थल पर बदतमीजी भी हो चुकी है। किसानों का कहना है कि हमारे नेता टिकैत जब रोये तो ढोंग बताया गया और राज्य सभा में जब पीएम रोये तो असली आंसू बताये गए और ये चैनल वाले ऐसे एकतरफा क्यू  चल रहे हैं। किसी के आंसुओं को पानी तो किसी के आंसुओं को खून बता रहे हैं। इन्हे 200 से ज्यादा किसानों की मौत नहीं दिख रही है। ये सभी किसानों को आतंकी बता रहे हैं। 

किसान आंदोलन को पुनर्जीवित करने वाले भारतीय किसान युनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता नरेश टिकैत की जी न्यूज़ वाले पोल खोल रहे हैं और जी न्यूज़ का कहना है कि टिकैत अकूत संपत्ति के मालिक हैं। जी न्यूज की खबर के मुताबिक राकेश टिकैत की उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, दिल्‍ली और महाराष्‍ट्र में बड़ी संपत्‍तयिां हैं।  राकेश टिकैत के पास करीब 80 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की संपत्ति का अनुमान है और  देश के 13 बड़े शहरों मुजफ्फर नगर, दिल्‍ली, रुड़की ,ललितपुर, झांसी, लखीमपुर खीरी, बदायूं, देहरादून, हरिद्वार, बिजनौर, नोएडा, गाजियाबाद, मुंबई में टिकैत की करोड़ों की नामी और बेनामी संपत्तियां हैं , टिकैत के अपने गांव सिसौली में 110 बीघा जमीन है जो उनके और उनके परिवार के नाम पर दर्ज हैं। 

जी न्यूज़ के इस खुलासे पर भी सबसे ज्यादा जी न्यूज़ वालों की ही फजीहत हो रही है और कहा जा रहा है कि बेचारा अडानी ही देश का सबसे गरीब व्यक्ति है। टिकैत तो बहुत बड़े अमीर हैं। अम्बानी भी भीख मांगकर अपने बच्चों का पेट पाल रहा है। जी न्यूज़ की खबर पर तमाम ऐसी प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं। कहा जा रहा है कि पेट्रोल, डीजल कीमतें रिकार्ड स्तर पर हैं ,खाद्य पदार्थ और खाद्य तेलों में एक वर्ष में 40 से 50 फीसदी की बढ़ोत्तरी हो गई है और खाद्य तेलों की कम्पनियाँ गौतम अडानी की हैं। जी न्यूज़ वाले टिकैत के 90 करोड़ के पीछे पड़े हैं। अपने अडानी, अम्बानी की संपत्ति सार्वजिक नहीं कर रहे हैं जबकि कॉरोनकाल में ही दोनों उद्योगपतियों ने जमकर कमाई की है। 

मुकेश अम्बानी के बारे में लोग जो प्रतिक्रियाएं लिख रहे हैं उसके मुताबिक भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स तथा रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की दौलत पिछले साल  18.1 अरब डॉलर गई । उनके पास 76.7 अरब डॉलर की संपत्ति दिसंबर 2020 तक हो गई  जो पिछले साल के अंत में 58.6 अरब डॉलर थी। अंबानी की कंपनी तेल एवं गैस, टेलिकॉम और रीटेल सेक्टर में है। अंबानी की कमाई में रिलायंस इंडस्ट्रीज की अहम भूमिका रही। देश की सबसे मूल्यवान कंपनी की मार्केट वैल्यू शुक्रवार को 13.56 लाख करोड़ रुपये थी जो पिछले साल 31 दिसंबर को 9.59 लाख करोड़ रुपये थी।

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी के बारे में जो प्रतिक्रिया आ रही है उसके मुताबिक पिछले वर्ष अडानी की दौलत  21.1 अरब डॉलर बढ़ गई जबकि कॉरोनकाल था । उनकी दौलत 32.4 अरब डॉलर हो गई  जो पिछले साल के अंत में 11.3 अरब डॉलर थी। उनके ग्रुप का कारोबार रिन्यूएबल एनर्जी, पोर्ट, टर्मिनल और लॉजिस्टिक्स सहित कई सेक्टरों में फैला है। अडानी की कमाई में अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों की अहम भूमिका रही जिसमें इस दौरान 525 फीसदी की उछाल आई। कंपनी का मार्केट कैप शुक्रवार को 1.63 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया जो पिछले साल 31 दिसंबर को 26,040 करोड़ रुपये था। इस दौरान अडानी गैस के शेयर 120 फीसदी, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 116 फीसदी और अडानी ट्रांसमिशन के शेयर 28 फीसदी चढ़े।

कहा जा रहा है कि जी न्यूज़ वालों ने कभी भूले से भी ये नहीं दिखाया कि कॉरोनकाल में ये दोनों उद्योगपति खरबों कैसे कमा लिए। इन्हे किसान नेता महेंद्र सिंह टिकैत के पुत्रों की कमाई ही दिख रही है। जी न्यूज़ पर एकतरफा  चलाने का आरोप किसान शुरू से अब तक लगा रहे हैं। कहा जा रहा है कि कुछ सत्ताधारी नेता भी खरबपति हो गए इस चैनल वाले उन्हें क्यू नहीं दिखाते। आज एक वीडियो सामने आया जिसमे  किसान जी न्यूज़ के एक  एकर पर सवाल उठा रहे थे। कुछ प्रतिक्रियाएं पढ़ें, वो वीडियो भी लास्ट में है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: