Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

चाय बेचने वाले आज रेलवे, BSNL, पेट्रोलियम, LIC और एयरपोर्ट बेच रहे हैं- किरण चौधरी

Kiran-Chaudhary-Haryana-Congress
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली - किसान आंदोलन, मंहगाई और निजीकरण के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा जा रहा है। एक मंत्री जी अपने बेतुके बयान से भी घिर रहे हैं जिन्होंने कहा था कि सर्दी के कारण  ऐसा हो रहा है। हरियाणा की पूर्व मंत्री किरण चौधरी इन मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमले कर रहीं हैं। पूर्व केबिनेट मंत्री और कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा है कि उन्होंने हरियाणा की भाजपा सरकार के खिलाफ लाए जाने वाले अवश्विास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। सरकार के खिलाफ लाए जाने वाले इस अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के सभी विधायक एक साथ हैं। सदन में वोटिंग के दौरान जो विधायक इस अविश्वास प्रस्ताव के हक में नहीं होंगे वे किसानों के बीच अपना चेहरा दिखाने के लायक नहीं रहेंगे। आगामी चार मार्च को विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें आगे की रणनीति बनेगी। 

 पत्रकारों से बातचीत में किरण ने कहा कि महम विधायक बलराज कुंडू पर अविश्वास प्रस्ताव से पहले की गई यह कार्रवाई यदि राजनीति से प्रेरित है तो यह पूरी तरह से गलत है। यह पूछने पर कि सरकार प्रत्येक विधानसभा को बराबर राशि विकास के लिए दे रही है, उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी विधानसभा में ऐसा कुछ नहीं है। यदि सरकार समान विकास की धारणा रखती तो उनकी विधानसभा को भी बहुत कुछ मिला होता।

किरण ने इस दौरान बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर भी भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि महंगाई कमर तोड़ रही है। अच्छे दिन का वादा मोदी सरकार ने किया था। 100  रुपये लीटर पेट्रोल पहुंच गया है। सब्जियां, सिलेंडर और अनाज सब महंगा हो गया है। सरकार टैक्स कम करने के बजाए जनता की जेब से पैसा निकालना चाहती है। किरण ने कहा कि हरियाणा भाजपा के नेता कहते हैं कि महंगाई केंद्र का विषय है। उन्हें यह बताना चाहती हूं कि जब मैं आबकारी कराधन मंत्री थी तो उस समय कच्चा तेल १०८ बैरल प्रति बैरल था। एक्साइज डयूटी बढ़ाने का दबाव हमारे उऊपर भी था, लेकिन हमने हरियाणा में एक्साइज डयूटी कम की। आज कच्चे तेेल की कीमते कम है उसके बावजूद महंगाई सिर चढ़ कर बोल रही है। हरियाणा का स्टाफ सलेक्शन कमीशन भर्तियां रद किए जा रहा है। पिछले छह साल में सरकार भर्तियां नहीं करवा पाई है। पेपर लीक होते हैं प्रदेश का युवा परेशान है। बेरेोजगारी बढ़ती जा रही है। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं उनका शोषण हो रहा है।

 किरण चौधरी ने कहा कि किसान भाई तीन माह से अपनी जायज मांगो को लेकर सड़क पर बैठे हैं। मुझे यह देख कर तकलीफ होती है कि यह लोग किसानों को तोडऩा चाहते हैं। इस तरह की मानसिकता जब आती है तो अच्छा नहीं लगता। स्थिति बहुत ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण हो चुकी है। उनके एक दो दिन के  कुछ ट्वीट्स भी पढ़ें, उन्होंने पीएम मोदी पर भी हमला किया और लिखा, चाय बेंचने वाले आज?

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: