Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बेटी के जन्मदिन पर 100 गरीब बच्चों को भोजन कराने वाले राजाराम नैन को मिशन जागृति ने किया सम्मानित

Rajaram-Nain-Mission-Jagriti
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद - मिशन जागृति के द्वारा आज फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी वार्ड 8 में स्थित सामुदायिक भवन में वरिष्ठ समाजसेवी राजाराम नैन  की बिटिया सिया के जन्मदिवस पर 100 बच्चों को खाना खिलाया उनको उपहार दिए वह जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर संस्था के जिला उपाध्यक्ष राजेश भूटिया ने बताया कि राजाराम नैन  के द्वारा मिशन जागृति के कामों को देखते हुए उनकी बिटिया का जन्मदिन होनहार और जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाने का निर्णय लिया इस पर लगभग 100 बच्चों को उनकी कक्षा के अनुरूप किताबे कॉपियां दी गई एवं एक ऐसे बच्चे का भी जन्मदिन मनाया गया जिस को नहीं पता था कि मेरा जन्मदिन कब है राजेश भूटिया ने बताया कि मिशन जागृति प्रत्येक माह एक ऐसे बच्चे का जन्मदिन मनाती है जिस को नहीं पता कि उसका जन्मदिन कब है। 

इस अवसर पर राजाराम नैन ने कहा कि मिशन जागृति फरीदाबाद शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था है जो कि लगातार बिना रुके निस्वार्थ भाव से पिछले 13 सालों से लगातार काम कर रही है हम सभी को मिशन जाग्रति के कामों में सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर संस्था के  पर्यावरण सचिव विपिन भारद्वाज ,कल्चरल कला सचिव अशोक भटेजा संगठन सचिव दिनेश राघव, वालंटियर कशिश और अंजलि  के साथ-साथ डबुआ कॉलोनी आरडब्लूए ने कार्यक्रम को सफल करने में अहम भूमिका अदा करी! संगठन के कोषाध्यक्ष महेश आर्य ने बताया कि 1 फरवरी से सेक्टर 50 के सामुदायिक भवन में रोजाना कक्षा लगेगी मिशन जागृति की पाठशाला को दोबारा से शुरू किया जा रहा है जिसमें लगभग 100 बच्चे रोजाना आएंगे! इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि इस गांव में बनने जा रहे वृद्ध सेवा आश्रम जिसका नाम आशा सदन रखा गया है उसके ऊपर भी निरंतर कार्य जारी है उसके लिए भी कोषाध्यक्ष वही सारे ने उन लोगों से आवाहन किया कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें आगे बढ़ कर दान करें!

इस मौके पर मिशन जागृति के पदाधिकारियों ने राजाराम नैन को सम्मानित करते हुए कहा कि ऐसे लोगों पर हमें गर्व है जो गरीबों की सेवा में अपना अहम् योगदान देते हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: