Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

MCF ने फरीदाबाद को नरक बना दिया, कल से शुरू करूंगा एक बड़ा अभियान- एडवोकेट खटाना 

ADV-Rajesh-Khatana-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: डिजिटल इंडिया का फायदा फरीदाबाद की जनता को नहीं मिल पा रहा है। कई विभागों के अधिकारियों की लापरवाही हद से ज्यादा बढ़ गयी है खासकर नगर निगम फरीदाबाद पर बोझ बन चुका है और निगम क्षेत्र में रहने वाले लाखों लोगों की जीवन नारकीय होता जा रहा है। ये कहना है शहर के जाने माने वकील राजेश खटाना का जिन्होंने कहा कि कुम्भकर्णी नींद में सोये नगर निगम अधिकारियों को जगाने के लिए कल मेरी तरफ से ढोल बजाओ, कुम्भकरणों को जगाओ अभी की शुरुआत की जाएगी। 

एडवोकेट राजेश खटाना ने कहा कि हर रोज एक दो नहीं दर्जनों पोस्ट मैं सोशल मीडिया पर ऐसी देखता हूँ जिनमे लोग नगर निगम के कार्य कलाप से परेशान रहते हैं। निगम अधिकारियों और सीएम तक को तस्वीरें, वीडियो ट्वीट करते हैं लेकिन किसी भी समस्या का समाधान नहीं किया जाता है जिसे देख दिल दुखता है कि ये कौन सी डिजिटल इंडिया है या फरीदाबाद में डिजिटल इंडिया  लागु नहीं होती या नगर निगम में अशिक्षित लोगों को अधिकारी बनाया गया है जिन्हे सोशल मीडिया पर लोगों का दर्द नहीं दिखता। 

एडवोकेट राजेश खटाना ने कहा कि शहर के कई पार्षद उनसे मिल चुके हैं जिनका कहना था कि उनका भी काम अधर में लटका है। फाइलें बीच में ही लटकी हैं और उनके वार्डों में विकास कार्य नहीं हो रहे हैं जिससे जनता उनसे नाराज हो रही है और साल भर के भीतर ही नगर निगम चुनाव हो सकते हैं और वो जनता के बीच में कैसे जाएंगे। एडवोकेट खटाना ने कहा कि पार्षदों का कथन ठीक है क्यू कि जब वो विकास कार्य नहीं करवा पाएंगे तो जनता के बीच में फिर वोट मांगने कैसे जाएंगे। 

एडवोकेट खटाना ने कहा कि कुछ मुख्य मार्ग छोड़ दें तो शहर की अधिकतर सड़कों का हाल बेहाल है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिन सड़कों पर गड्ढे नहीं हैं वहाँ कूड़े का ढेर लगा है और ईको ग्रीन जिसके पास कूड़ा उठाने का ठेका है वो भी बड़ा खेल-खेल रही है। ईको ग्रीन से सम्बंधित लोग अपनी जेबें भरने में जुटे हैं। शहर नगर बनता जा रहा है। हाल की बारिश से लगभग सभी कालोनियों की सड़कों पर अब भी कीचड ही कीचड दिख रहा है। उन्होंने कहा कि नगर निगम ने फरीदाबाद को बर्बाद करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। पूरे शहर को नरक बना दिया है। हम किसी से कहते हैं कि पीएम मोदी ने इस शहर को स्मार्ट सिटी बना दिया है तो लोग हमारा मजाक उड़ाते हैं और कहते हैं स्मार्ट नहीं फरीदाबाद नरक सिटी बन चुका है। सबसे ज्यादा गंदगी इस शहर में है। प्रदूषण में कई बार इस शहर को दुनिया में पहला स्थान मिल चुका है। 

एडवोकेट खटाना ने शहर के युवाओं से अपील की कि युवा उनके साथ मिलकर नगर निगम को जगाने में अपना योगदान दें और ढोल बजाओ, निगम जगाओ अभियान में शामिल हों। उन्होंने कहा कि कोरोना की गाइडलाइंस के कारण कल वो कुछ ही लोगों को इस कार्यक्रम में बुलाएँगे। जब कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी तो शहर के हजारों युवा उनके इस अभियान में शामिल होंगे। एडवोकेट खटाना ने कहा कि कल ढोल वहाँ बजेगी जहां की समस्या काफी बड़ी है और लाखों लोग दुखी हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: