Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

इस कुत्ते से सीखें रिश्ते निभाना , मुजफ्फरनगर के बच्चे अंकित की भावुक कहानी 

UP-Ankit-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- देश के तमाम लोग बेजुबानों से बहुत प्यार करते हैं और दुनिया भर से कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिनमे बेजुबानों ने इंसानो की जान बचाई है। कुछ लोग बेजुबानों पर क्रूरता करते हुए भी देखने को मिल जाते हैं। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे एक बच्चा एक कुत्ते के साथ सड़क किनारे सो रहा है। 

ये तस्वीर उत्तर के मुजफ्फरनगर जिले की है। तस्वीर वायरल होने के बाद पुलिस भी ऐक्शन में आ चुकी है। बच्चे का नाम अंकित बताया जा रहा है जिसके पिता जेल में हैं और माँ छोड़कर चली गई। 9 साल का अंकित चाय की दुकान पर काम करता है और अपना भेट भरता है साथ में अपने दोस्त डैनी का भी ख्याल रखता है। वो कुत्ते को प्यार से डैनी बुलाता है और डैनी भी अंकित का बहुत ख्याल रखता है। रात्रि में दोनों सड़क किनारे एक साथ सो जाते हैं। अंकित का कहना है कि मेरा सबने साथ छोड़ दिया था लेकिन डैनी ने नहीं छोड़ा इसलिए मैं इसे अपना बहुत अच्छा दोस्त समझता हूँ। 

एसएसपी अभिषेक यादव  के मुताबिक तस्वीर वायरल होने के बाद हमें पता चला कि ये बच्चा मुजफ्फरनगर में कहीं है तो हमने इसे ढूंढने का प्रयास किया और अपनी टीम को लगाया तो ये बच्चा हमें शिव चौक के पास के मार्किट में मिला। अब बच्चा चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर डिपार्टमेंट के देखरेख में है जहां इसके रहने के साथ-साथ जिला प्रशासन अच्छी पढ़ाई का बंदोबस्‍त भी करा रहा है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: