Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मिशन जाग्रति ने प्रदेश और फरीदाबाद जिले कि कार्यकरिणी की घोषणा की 

NGO-M-Jagriti-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: प्रदेश कि अग्रणी सामाजिक संस्था मिशन जागृति के द्वारा अपने प्रदेश और फरीदाबाद जिले कि कार्यकरिणी की घोषणा कर दी है।   मिशन जागृति संस्था जिसकी स्थापना सन 2007 में हुई और तब से लगातार अपने नाम के अनुरूप यह संस्था लोगों को जागरूक करने का काम करती आ रही है। मिशन जागृति संस्था समाज के हर क्षेत्र में काम करती आई है चाहे वह सफाई अभियान हो चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो चाहे स्वास्थ्य का क्षेत्र हो रक्तदान शिविर लगवाना, गरीबों में अन्न और वस्त्र दान करना हर क्षेत्र में मिशन जागृति संस्था अव्वल रही है। मिशन जागृति का ड्रीम प्रोजेक्ट बिटिया जिस पर भी काम लगातार जारी है। संस्था द्वारा इस साल 2020 में कोविड-19 की वजह से  लॉकडाउन के दौरान कोरोना बीमारी से लड़ने के लिए प्लाजमा डोनेशन पर नुक्कड़ नाटक के द्वारा लोगों को हर हफ्ते प्लाज्मा डोनेट करने के लिए भी जागरूक करने का काम किया गया। इसी साल 11 अक्टूबर को बल्लभगढ़ की तिरखा कालोनी में संस्था ने एक आत्मनिर्भर केंद्र की शुरुआत की है जिसमें करीब 60 महिलाओं और ल़डकियों को सिलाई सीखा कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है इसके अलावा 22 छोटी बच्चियों को चित्रकला और आर्ट एंड क्राफ्ट का कोर्स भी कराया जा रहा है इन बच्चों को संस्था के द्वारा सीखने के लिए सामान भी दिया जा रहा है। 

 संस्थापक प्रवेश मलिक  ने बताया कि मिशन जागृति संस्था द्वारा हर 2 साल में अपने सदस्यों को पदभार सौंपने का कार्यक्रम किया जाता है जिसमें सभी सम्मानित सदस्यों को नियुक्ति पत्र भी दिए जाते हैं। इस साल (2020) में यह कार्यक्रम  दिसंबर महीने की 27 तारीख को किया गया जिसमें सभी को उनके  पदभार सौंपा गए और नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए गए। सभी सम्मानित पदाधिकारियों ने पद की गरिमा के अनुरूप काम करने की शपथ भी ली।  यूं ही नहीं होती हाथों की लकीरों के आगे उंगलियां रब ने भी किस्मत से पहले मेहनत लिखी है मिशन जागृति संस्था के प्रत्येक सदस्य ने इन लाइनों को चरितार्थ किया है अर्थात प्रत्येक सदस्य की मेहनत काबिले तारीफ है।

आज के इस कार्यक्रम में विपिन शर्मा को (प्रेसीडेंट), दिनेश मलिक और विवेक गौतम (सीनियर वाइस प्रेसीडेंट), रूपा सोमासुन्दरम और सुनीता रानी (वाइस प्रेसीडेंट), प्रवेश  मलिक (जनरल सेक्रेटरी), महेश आर्या (कोषाध्यक्ष), राजेश भूटिया (सेक्रेटरी) का पदभार दिया गया। इसके साथ ही सुनीता रानी को मिशन जागृति की महिला टीम की (प्रेसीडेंट) का पदभार भी सौंपा गया।

इसके साथ साथ फरीदाबाद जिला अध्यक्ष ने कार्यकरिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती रूपा एवम् उपाध्यक्ष  राजेश भूटिया और राजेन्द्र नागर,  महासचिव विकास कश्यप,  सचिव  गुरनाम सिंह, दिनेश सिंह, अशोक भटेजा, संगठन सचिव दिनेश राघव, पर्यावरण सचिव विपिन भारद्वाज, गौरव भारद्वाज को सलहकार  शामिल किया। और सभी को उनके नियुक्ति पत्र भी दिए गए।मेहनत इतनी खामोशी से करो कि कामयाबी शोर मचा दे क्यूँकी जितना कठिन संघर्ष होगा जीत उतनी ही पक्की होगी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: