Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

SK सिन्हा नाम से फेसबुक पर ID बना छात्रा को जाल में फंसा रेप करने वाला मेवाती शोएब खान गिरफ्तार

Love-Jihad-In-Delhi
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- देश के कई राज्यों में लव जिहाद के खिलाफ क़ानून बन रहा है तो उत्तर प्रदेश में क़ानून बन चुका है और कई लव जिहादियों को दबोचा भी जा चुका है। स्मार्ट फोन का जमाना है और आजकल हर घर में स्मार्ट फोन है। तमाम लोगों ने अपनी स्कूल जाने वाली बेटियों को भी स्मार्ट फोन दे रखा है ताकि पढ़ाई कर सकें। तमाम छात्रों ने सोशल मीडिया पर खाते बना रखे हैं और समय-,समय पर अपनी तस्वीरें भी पोस्ट करती रहती हैं जिसका लव जेहादी फायदा उठा रहे हैं। तमाम लव जिहादियों के सोशल मीडिया पर फर्जी नाम से खाते हैं और इन खातों से वो लड़कियों को जाल में फंसाते हैं। जब लड़कियां इनके जाल में फंस जाती है तो ये उनसे मिलते हैं और बात धर्म परिवर्तन तक भी पहुँच जाती है। कई लड़कियों को ये मार भी चुके हैं यही सब देख लव जिहाद के खिलाफ क़ानून बन रहा है और उत्तर प्रदेश में बन चुका है। ताजा मामला राजधानी दिल्ली का है जहां नाम बदलकर फेसबुक पर आईडी बना एक नाबालिग छात्रा को प्रेम जाल में फंसा उसका अपहरण करने वाला शोएब खान दबोचा गया है। 

दिल्ली के डीसीपी दीपक पुरोहित ने मीडिया को बताया कि फेसबुक पर एसके सिन्हा नाम की आईडी बना शोएब खान ने राजौरी गार्डन इलाके की रहने वाली 15 वर्षीय छात्रा को अपने जाल में फंसाया। उससे दोस्ती की और फिर उसे लेकर फरार हो गया।  पुलिस ने जब सोशल मीडिया पर लड़की का प्रोफाइल खंगाला तो पता चला कि वह फेसबुक पर एसके सिन्हा नाम के एक शख्स से लगातार चैटिंग कर रही थी।  पुलिस ने जब एसके सिन्हा की प्रोफाइल खंगालनी शुरू की तो पता चला कि एसके सिन्हा का असल नाम शोएब खान है।  आरोपी शोएब, मेवात इलाके का रहने वाला है।  शोएब पर आरोप है कि वह 23 अक्टूबर को लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ बिहार के मुजफ्फरपुर ले गया।  फिर वहां से आजमगढ़ गया और वहां कुछ दिन अपने दोस्तों के पास रहा।  आरोप है कि शोएब ने वहां पर  नाबालिग के साथ रेप किया और उसके बाद उसे लेकर मेवात पहुंच गया। 

 पुलिस ने किडनैपिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की तो उन्हें शोएब के बारे में पता चला. इसके लिए दो पुलिसकर्मियों को मेवात में आरोपी के घर का पता लगाने और वहां पर अगवा की गई नाबालिग के बारे में जानकारी लेने के लिए भेजा गया।  दोनों पुलिसकर्मी 46 दिन तक हुलिया बदलकर मेवात में घूमते रहे।  आखिरकार 8 दिसंबर को इन्हें कामयाबी मिली, जब इन्होंने बदरपुर बॉर्डर के पास से नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया. इतना ही नहीं आरोपी को भी पकड़ लिया गया है। 

आपको बता दें कि मेवात के बारे में कहा जाता है कि ये लव जिहाद का अड्डा बना चुका है और धर्मपरिवर्तन के कई मामले मेवात से आ चुके हैं। हाल में फरीदाबाद में निकिता हत्याकांड के आरोपी भी मेवात के ही थे। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: