Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में 5 वर्षीय बच्ची संग दुष्कर्म के बाद हत्या, जानवरों से ज्यादा क्रूर होते जा रहे हैं इंसान

Jhajjar-Crime-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- वर्तमान में लगभग दो दशकों से देश में ऐसे अपराध के बड़े मामले सामने आ रहे हैं जिसे देख लगता है कि  कुछ इंसान सबसे ज्यादा क्रूर जानवर बनते जा रहे हैं। जानवर बेजुबान होते हैं और उन्हें अच्छे बुरे की समझ कम होती है फिर भी इंसानों जैसी क्रूरता करते बहुत दिखते हैं। देश में कई मामले ऐसे आये जिनमे इंसानों के शरीर के कई टुकड़े कर कोई सूटकेश में भरकर कहीं फेंक आया। दो दशकों से ही ऐसी ख़बरें ज्यादा सामने आने लगीं जिनमे मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी हद से ज्यादा होने लगी और ये दरिंदगी इंसान ही कर रहे हैं। एक दो नहीं हजारों बच्चियां इन दरिंदो का शिकार बन चुकी हैं। हाल में हरियाणा में जो हुआ उससे हरियाणा और मध्य प्रदेश दोनों सरकारें हिली हुईं हैं। 

इस मामले को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने एक घंटे पहले ट्वीट कर लिखा है कि झज्जर में हुई घटना अत्यंत दुखद है। हम 2018 में हरियाणा सरकार द्वारा बनाये गए कानून जिसमें हमारी बच्चियों के साथ किसी भी प्रकार के कुकृत्य पर फांसी समेत अन्य कड़ी सजा का प्रावधान है, के अंतर्गत दोषियों पर कठोर कार्यवाही करेंगे ताकि समाज में मौजूद इन दरिंदों तक स्पष्ट संदेश पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए, आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था और भविष्य में इस प्रकार की घटना ना हो, इसके लिए आरोपी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं।

इसके पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि हरियाणा के झज्जर में दमोह की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या किये जाने की घटना अत्यंत दुखद और निंदनीय है।  मैंने इस विषय में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल खट्टर जी से बात कर  दोषी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई का आग्रह किया है। यह हृदय विदारक घटना है। मैंने अभी परिवार के मुखिया से बात की है।  मध्यप्रदेश की पुलिस टीम को मैं झज्जर भेज रहा हूं।  पीड़ित परिवार की हम हरसंभव मदद करेंगे और तात्कालिक सहायता के रूप में चार लाख रुपये की राशि भेज रहे हैं। हम सब पीड़ित परिवार के साथ हैं।

आपको बता दें कि हरियाणा के झज्जर में रविवार-सोमवार मध्य रात एक पांच वर्षीय बच्ची का पड़ोस के ही एक व्यक्ति अपहरण कर लिया था। इसके बाद अपने घर में ले जाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और हत्या कर दी। बाद में  बच्ची आरोपित के घर मृत अवस्था में बरामद हुई थी। झज्जर के लोगों ने कल शाम कैंडल मार्च निकाला था। बच्ची के परिजन मूलरूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और इसी लिए शिवराज सिंह चौहान ऐक्शन में आये जिसके बाद अब हरियाणा के सीएम भी ऐक्शन में आ गए हैं। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: