Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जब किसान चाहते ही नहीं तो सरकार क्यों थोप रही काले कानून : रणबीर शर्मा Ex IG Haryana

Haryana-Ex-IG-Ranbir-Sharma
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 पलवल, 16 दिसंबर। हरियाणा के पूर्व आईजी रणबीर सिंह शर्मा ने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ अटोवा में केएमपी पर धरना दे रहे किसानों को समर्थन दिया। रणबीर शर्मा ने किसानों को भरोसा दिलाया कि वे हर प्रकार से किसानों के साथ हैं। इस मौके पर उनके साथ जवाहर वर्मा, महावीर, देवीचंद, बनारसी दास, जवाहर रावत, बालकिशन, शिव कुमार एडवोकेट व सुरेंद्र शर्मा सैंकडों कार्यकर्ता मौजूद थे।

धरने पर बैठे किसानों को संबोधित करते हुए रणबीर शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए तीन काले कानून बनाए गए कि वे किसानों की आय बढाएंगें और इसको लेकर देश भर में जोर शोर से प्रचार सरकार द्वारा किया जा रहा है। दूसरी ओर किसान कह रहे हैं कि इन कानूनों के बनाए जाने से किसानों की जमीनें बिक जाएंग और पिछने महिने भर से किसान सर्दी के मौसम में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जब किसान इन काले कानूनों से खुश ही नही हैं तो आखिर क्यों इन कानूनों को किसानों पर थोपा जा रहा है। शर्मा ने कहा कि इन काले कानूनों को बनाने के पीछे मोदी सरकार की बहुत बडी मंशा है कि जो घराने मोदी के लिए प्रचार प्रसार कर रहे हैं अब मोदी जी भी इन घरानों को लाभ देने के लिए किसानों की जमीनों को बिकवाना चाहते हैं और ये आनन फानन में ये कानून बनाए गए हैं।

पूर्व आईजी ने अपने संबोधन में कहा कि किसानों के दिल्ली के बोर्डर पर धरने पर बैठने से रोजाना 3500 करोड़ रूपए का नुकसान आंका जा रहा है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि इन काले कानूनों को वापिस ले, किसानों को एमएसपी का कानून बनाकर दे और किसानों को उनके घरों की तरफ रवाना करें। चूंकि आंदोलन कर रहे किसान कडकती सर्दी के मौसम में सडकों पर बैठें हैं और देश की अर्थव्यस्था चरमराने लगी है। रणबीर शर्मा ने कहा कि मोदी जी यदि सच में ही किसानों के हितैषी हैं और किसानों की आय दोगुनी करना चाहते हैं तो स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: