Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ट्विटर पर CMO Haryana पर इस साल कुल 60,974 शिकायतों का समाधान किया गया 

CMO-Haryana-SPS
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 7 दिसम्बर- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर(एसएमजीटी) प्रदेश के लोगों के लिए अपनी शिकायतें दर्ज कराने का अत्यंत सुविधाजनक माध्यम बनकर उभरा है क्योंकि मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @cmohry पर प्रतिदिन हजारों शिकायतें मिल रही हैं। शिकायतों के समाधान के बाद, प्रदेश के लोग अक्सर मुख्यमंत्री  मनोहर लाल और मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा किए गए कार्यों की दिल खोल कर सराहना भी करते हैं।

 मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार  ध्रुव मजूमदार ने इस बारे में जानकारी सांझा करते हुए बताया कि शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जा रहा है और इस साल कुल 60,974 शिकायतों का समाधान किया गया है। उन्होंने बताया कि नागरिक हैंडल को टैग करके इस ट्विटर हैंडल पर अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

 मुकेश बिश्नोई ने अपनी शिकायत के त्वरित समाधान के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने आधिकारिक हैंडल पर ट्वीट किया कि भिवानी जिले के लिलास गांव में खांसी की दवा उपलब्ध नहीं है। उनके ट्वीट के तुरंत बाद त्वरित कार्रवाई की गई और उन्हें प्राथमिकता आधार पर दवा उपलब्ध करवा दी गई।

इसी तरह, हिसार निवासी गौतम राजपूत ने अपने मतदाता पहचान पत्र के बारे में शिकायत की थी। उनकी शिकायत का समाधान एक दिन के भीतर कर दिया गया और उन्हें तुरंत मतदाता पहचान पत्र दे दिया गया। मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी समस्या का समाधान हो गया है। 


         हिसार के वार्ड नंबर 5 निवासी शुभम अग्रवाल ने ट्वीट किया कि वह गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) परिवार से है और राशन डिपो द्वारा उनके परिवार को राशन नहीं दिया जा रहा है। एसएमजीटी टीम ने तुरंत संबंधित विभाग के साथ समन्वय स्थापित किया, जिसने शिकायतकर्ता से संपर्क किया। बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उसकी समस्या एक दिन के भीतर हल हो गई।

इसी प्रकार, संजीत कुमार ने आरटीओ कार्यालय, फरीदाबाद में तेजी से काम करने के लिए @cmohry का धन्यवाद किया है क्योंकि उनकी शिकायत का तुरंत समाधान हो गया। उन्होंने शिकायत की थी कि उन्हें टैक्स जमा करवाने में दिक्कत हो रही है। मामला उठाने के बाद समस्या को तुरंत हल कर दिया गया।

  कुरुक्षेत्र निवासी गगनदीप ने लाउडस्पीकर द्वारा अपनी बुजुर्ग मां की नींद में खलल डाले जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि उन्हें तुरंत पुलिस विभाग से फोन आया और इस मामले को हल कर दिया गया। 

इसी तरह, पानीपत निवासी दीपक सलूजा ने भी बिजली की तारों के बारे में उनकी शिकायत को प्राथमिकता के आधार पर हल करना सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। अंबाला निवासी मनजोत ग्रेवाल ने एक नाले की सफाई के बारे में शिकायत की थी। उस इलाके के सरपंच को इस मामले में जानकारी एसएमजीटी टीम के माध्यम से मिली और उसके बाद नाले की सफाई करवा दी गई।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: