Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बिजली मंत्री का सभी विभागों को खास निर्देश, इकट्ठे करें जमीनों का रिकार्ड 

Ranjeet-Chautala-Haryana-Minister
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, 18 नवम्बर- हरियाणा के बिजली एवं ऊर्जा मंत्री  रणजीत सिंह ने विभिन्न विभागों के पास सार्वजनिक उद्देश्य के काम आ सकने वाली उपलब्ध जमीन का रिकार्ड एकत्र करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस रिकॉर्ड में नक्शे के साथ साथ तहसील व गांव आदि का भी उल्लेख हो। बिजली मंत्री सार्वजनिक उद्देश्य के लिए सरकारी जमीन का एक विभाग से दूसरे विभाग को हस्तांतरित करने में आने वाली समस्याओं का समाधान करने के लिए बनाई गई कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

 बैठक में हरियाणा के परिवहन मंत्री  मूलचंद शर्मा और पुरातत्व एवं संग्रहालय राज्य मंत्री  अनूप धानक भी उपस्थित थे।

बैठक में उपस्थित अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्तायुक्त  संजीव कौशल ने विभिन्न विभागों के मध्य जमीन को हस्तांतरित करने के लिए तय किये जाने वाले मानदण्डों के बारे में चर्चा की और पहले से निर्धारित कुछ नियमों के बारे में भी जानकारी दी। बताया गया कि सरकार के एक विभाग से दूसरे विभाग को, किसी विभाग से बोर्ड/निगम को, जिला परिषद को जमीन हस्तांतरित किये जाने के लिए क्या नियम तय किये जाने चाहिए।

 परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा एवं पुरातत्व इन सग्रहालय मंत्री श्री अनूप धानक ने भी कुछ जानकारी मांगी एवं अपने सुझाव भी दिए। पंचायती भूमि को सरकार द्वारा अधिग्रहित किये जाने पर क्या मुआवजा दिया जाए, इस पर भी चर्चा हुई। बैठक में राजस्व विभाग में विशेष सचिव श्री अतुल कुमार के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: