Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सिंधु बार्डर पर स्थिति तनावपूर्व, UP के कई जिलों के किसान सड़क पर उतरे 

Kisan-Andolan-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- सिंधु बार्डर पर दो बार आंसू गैस छोड़े जाने के बाद भी किसान पीछे नहीं हटे और स्थिति और तनावपूर्ण हो सकती है क्यू कि सुबह कम किसान थे और अब काफी ज्यादा किसान वहाँ पहुँच गए हैं। कुछ देर पहले किसानों ने कहा था कि उनके और साथी पंजाब और हरियाणा से आ रहे हैं जिसके बाद वो आगे बढ़ेंगे। अतिरिक्त पुलिस भी मौके पर बुलाई गई और अब काफी पुलिस बार्डर पर पहुँच गई है। किसानों का कहना है कि चाहे एक साल यहाँ बैठना पड़े लेकिन वो दिल्ली पहुंचकर ही वापस लौटेंगे। 

किसानों के इस आंदोलन को लेकर अब पंजाब के मुख्य्मंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार तुरंत किसानों से बात करे। जानकारी मिल रही है कि  नए कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ मथुरा में प्रदर्शन कर रहे कुछ किसान प्रदर्शनकारियों को सड़क पर जाम लगाने के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है। किसान यहाँ यमुना एक्सप्रेसवे जाम करने का प्रयास कर रहे थे। जानकारी मिल रही है कि मेरठ, मुजफ्फरनगर और बागपत में किसान सड़को पर उतर आये हैं। 

सिंधु बार्डर की बात करें तो पुलिस का प्रयास है कि किसी किसान को चोट न पहुंचे इसलिए वाटर कैनन का ही प्रयोग किया जा रहा है उधर किसान नेता भी किसानो से शांतिपूर्वक दिल्ली में प्रवेश की बात कर रहे है। कुछ किसान नेताओं का दावा है कि यहाँ जल्द कई लाख किसान पहुँच जाएंगे वो हर हालत में दिल्ली में प्रवेश करेंगे। किसान नेताओं का दावा है कि दिल्ली पुलिस ने उनके 720 साथियो को हिरासत में लिया है। उधर दिल्ली पुलिस की 9 स्टेडियमों को जेल बनाने की मांग को दिल्ली सरकार ने नकार दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र सर्कार को घेरते हुए कहा कि

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: