Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

चुनावों के बाद क्यू आया सख्त आदेश, क्या उस समय सो रहा था कोरोना,  खट्टर पर भड़के लोग 

Haryana-Corona-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- कोरोना ने भारत के लगभग 80 फीसदी लोगों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। 8 महीने से देश के तमाम  लोगों का काम धंधा बंद पड़ा है। देश के लाखों स्कूल बंद हैं और स्कूल मालिकों की हालत खस्ता हो रही है। उद्योग जगत के लोग भी परेशान हैं। देश के हलवाई, कैटर्स भी 8 माह से घर बैठे हैं और ये तबका साधारण ही होता है, सदियों के सीजन में कुछ पैसे आ जाते हैं। ये तबका दो हफ्ते पहले बहुत खुश था क्यू कि काफी बुकिंग आ गईं थीं लेकिन अचानक कोरोना ने कई राज्यों में यू-टर्न लिया और सरकारों ने शादियों पार्टियों में ज्यादा लोगों के शामिल होने पर प्रतिबन्ध लगा दिया। ये तबका अब फिर बहुत दुखी है। आज कई हलवाइयों और कैटर्स से बात हुई जिन्होंने बताया कि हरियाणा सर्कार के आज आये आदेश के बाद मीनू में बदलाव किये जा रहे हैं। जिन लोगों ने हजार लोगों की दावत का मीनू बनवाया था वो अब 100 की बनाने को बोल रहे हैं। 

यही नहीं जो लोग खोया या पनीर बेंचते है और आर्डर बुक हो चुके थे उनके फोन की घंटी भी बज रही है और औसतन 100 पनीर खोये का ऑर्डर दे चुके लोग 20 किलो का आर्डर दे रहे हैं। कुछ लोगों ने सब्जी विक्रेताओं को भी ऑर्डर दिया था और वहां भी फोन की घंटी बज रही है ,सब्जी विक्रेता भी दुखी है। ऐसा फैसला सरकार ने खुश होकर नहीं किया। आज भी हरियाणा में 2329 नए केस कोरोना के आये हैं और 33 लोगों की मौत हुई है ,फरीदाबाद पुलिस के जागरूकता अभियान और चालान अभियान के बाद आज जिले में कोरोना के 557 नए मामले आये और पांच लोगों की मौतें हुईं हैं जबकि गुरुग्राम फिर टॉप पर है जहाँ आज 822 नए केस आये हैं। 

सरकार हो या पुलिस, सबकी अपनी अपनी मजबूरी है लेकिन सोशल मीडिया पर सवाल भी उठ रहे है और लोगों का कहना है कि हाल में बिहार विधानसभा चुनाव और कई  राज्यों में उप चुनाव थे। तब ये नियम क्यू लागू नहीं किये गए। हरियाणा में जजपा नेता दुष्यंत चौटाला की नूह रैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। हरियाणा के सीएम की किसी भी पोस्ट पर प्रदेश के लोग भड़क जाते हैं और उन्हें भरा-बुरा कहने लगते हैं। अभी की वीडियो पर कुछ प्रतिक्रियाएं पढ़ें 





फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: