Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जीएसटी राजस्व से इस बार 66 प्रतिशत की रिकार्ड वृद्धि, दुष्यंत ने कहा गर्व की बात है 

GST-Haryana-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 4 नवंबर- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि राज्य में पिछले वर्ष अक्तूबर 2019 में आए जीएसटी राजस्व से इस बार अक्तूबर 2020 में तुलनात्मक 66 प्रतिशत की रिकार्ड वृद्धि हुई है, जो प्रदेश सरकार के लिए गर्व की बात है। उन्होंने आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों से राज्य के लिए अधिक से अधिक राजस्व का संग्रह करने के निर्देश देते हुए बताया कहा कि टॉप-लेवल के करदाताओं से संबंध बेहतर रखने के प्रयास किए जाएं ताकि वे समय पर अपना टैक्स जमा करवाते रहें।

 डिप्टी सीएम ने हरियाणा के आबकारी एवं कराधान विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर आबकारी एवं कराधान विभाग के प्रधान सचिव श्री अनुराग रस्तोगी, आयुक्त श्री शेखर विद्यार्थी, आबकारी विभाग के कलेक्टर श्री आशुतोष राजन, और आबकारी एवं कराधान विभाग के संयुक्त आयुक्त (जीएसटी) श्री राजीव चौधरी भी उपस्थित थे।

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पिछले वर्ष अक्तूबर 2019 में जहां स्टेट-जीएसटी कुल 1463.49 करोड़ रूपए एकत्र हुआ था वहीं इस वर्ष अक्तूबर 2020 में स्टेट-जीएसटी 3596.01 करोड़ रूपए एकत्र हुआ है जो कि पिछले वर्ष की तुलना में 66 फीसदी अधिक है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे टैक्स चोरी करने वाले संदिग्ध करदाताओं की पहचान करें तथा दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने नए करदाताओं की फिजीकल-वैरिफिकेशन करने के मामले में विभागीय अधिकारियों की प्रशंसा की तथा शेष बचे हुए कार्य को भी यथाशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: