Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ट्विटर पर CMO Hariyana ने कुछ शिकायतों का निपटारा कर ठोंकी अपनी पीठ  

CMO-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 23 नवम्बर-हरियाणा सरकार की मानें तो  शिकायतों के त्वरित निवारण और तत्काल प्रतिक्रिया के चलते हरियाणा मुख्यमंत्री सोशल मीडिया ग्रीवेन्स ट्रैकर (एसजीएमटी) प्रदेशवासियों से ढेरों आभार संदेश और खूब प्रशंसा बटोर रहा है। जबकि असल में ऐसा नहीं है। वर्षो तक शिकायतों का निपटारा नहीं होता। कई उदाहरण सामने हैं लेकिन इस प्रेस नोट में सीएमओ हरियाणा ने अपनी पीठ ठोंकी है पढ़ें 

 पिछले एक हफ्ते में हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल को कई ऐसे संदेश मिले हैं जिनमें लोगों ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल @cmohry पर की गई शिकायतों के जल्द निवारण के लिए आभार व्यक्त किया है।

ऐसे ही एक ट्वीट में रामफल ने राज्य सरकार द्वारा वृद्धावस्था पेंशन जारी न करने के बारे में शिकायत की थी जिसका तुरंत समाधान कर दिया गया। रामफल ने इस पर आभार व्यक्त करते हुए, ट्वीट कर कहा कि उनकी शिकायत का समाधान कर दिया गया है और उनका दृढ़ विश्वास है कि राज्य सुरक्षित हाथों में है।

एक अन्य ट्वीट में जिला चरखी दादरी के मूल निवासी सदानंद छिल्लर ने एसजीएमटी द्वारा प्रदान की गई सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि उनकी शिकायत का त्वरित निवारण कर दिया गया। उनका कहना था कि उन्होंने हाल ही में धान खरीद के दौरान एक शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें तुरंत संबंधित कार्यालय से एक फोन आया। बातचीत के दौरान चरखी दादरी मंडी में अधिकारियों के साथ उनकी बात करवाई गई और उनकी शिकायत को प्राथमिकता से हल कर दिया गया। सदानंद छिल्लर ने अपने ट्वीट में कहा कि इस समस्या का समाधान दो दिनों के भीतर हो गया और वे संबंधित विभाग के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि त्वरित प्रतिक्रिया से पता चलता है कि राज्य सरकार लोगों के प्रति विनम्र है । उन्होंने सरकार के सुशासन की सराहना की।

 गुरुग्राम के रहने वाले विपिन शुक्ला ने अपने इलाके में खुले गड्ढे के बारे में शिकायत की थी। इस पर संबंधित अधिकारियों द्वारा तुरंत गड्ढे की मरम्मत करवाई गई। बाद में, विपिन शुक्ला ने अपने ट्वीट में उन सभी अधिकारियों का आभार जताया जिन्होंने उनकी शिकायत का जल्द समाधान किया था।इसी तरह, गुरुग्राम निवासी मनीषा ने स्थानीय डिपो में राशन की आपूर्ति के बारे में शिकायत की थी। उन्होंने शिकायत में बताया कि डिपो मालिक का कहना है कि सरकार अब मुफ्त राशन नहीं देती। संबंधित अधिकारियों द्वारा इस मामले को तुरंत उठाया गया और 2 दिनों के भीतर इस मुद्दे को सुलझा लिया गया। मनीषा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका मुद्दा हल हो गया है।


          राहुल मित्तल ने हिसार में एक नवनिर्मित सडक़ के बीच में एक खंभे के बारे में शिकायत की थी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से इसे हटाने का आग्रह किया क्योंकि इससे दुर्घटनाएं होने का अंदेशा था। शिकायत पर संबंधित विभाग ने तेजी से कार्रवाई की और खंभे को शिफ्ट कर दिया । राहुल ने तत्काल की गई कार्रवाई के लिए ट्विटर पर @cmohry का आभार व्यक्त किया।

 सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ट्विटर पर @cmohry को टैग कर सकते हैं और अपनी शिकायतें बता सकते हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: